क्रेडाई पंजाब ने अनिल चोपड़ा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के साथ निवाज़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पूरी जि़ंदगी अनथक मेहनत, देश की उन्नति में एक एहम योगदान देने, समाज के लिए बेहतरीन काम करते आ रहे जानी मानी शख्सियत अनिल चोपड़ा को कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ रियल एस्टेट डेवेलपर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (क्रेडाई) द्वारा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के साथ सन्मानित किया गया। हाउसिंग और अर्बन डिवेलोपमेंट मिनिस्टर सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने श्री चोपड़ा को सन्मानित करते हुए कहा कि अनिल चोपड़ा को किसी परिचय की जरूरत नहीं है क्योंकि यह वो शख्शियत हैं जिन्होंने एक छोटे से बिजऩेस से शुरुयात करी थी और आज वह बिजऩेस सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स, पी.पी.आर ग्रुप, होटल रमाडा सिटी सेंटर, होटल डेज, होटल डेज इन्, पैराडाइस एजुकेशनल सोसाइटी आदि के रूप में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल, चंडीगढ़ में बाहें फैला वट वृक्ष बन चूका है।

Advertisements

प्रॉपर्टी के बिजऩेस में श्री चोपड़ा पहले शख्स हैं जिन्होंने जलंधर शहर में मल्टी स्टोरी बिडिंग और दूसरे नंबर पर लाइसेंस मंजूर कॉलोनी बनाई थी। साथ ही उन्होंने बताया कि क्रेडाई में श्री चोपड़ा पिछले 4 दशकों से मेंबर और 15 वर्षों तक प्रेजिडेंट के रूप में अपना योगदान देते हुए कई मेंबर्स का मार्गदर्शन करते रहे हैं, जिसके लिए क्रेडाई के सभी मेंबर्स उनके आभारी हैं। उल्लेखनीय है कि श्री चोपड़ा कई वर्षों तक क्रेडाई के प्रेजिडेंट रह चुके हैं और अब कन्फडरेशन ऑफ़ पंजाब अनऐडिड इंस्टीच्यूशन्स (कॉलेज एसोसिएशन), सी.बी.एस.ई एफिलिएटेड स्कूल्ज एसोसिएशन के प्रेजिडेंट के रूप अपना कार्यभार संभाला हुआ है। अनिल चोपड़ा ने क्रेडाई का धन्यवाद करते हुए अपनी जीवन के सफर को साँझा करते हुए बताया कि उन्हें कई बार मुश्किलों का सामना करना पड़ा और कई बार असफलता का भी मुँह देखना पड़ा पर उन्होंने अपनी मेहनत पर भरोसा और सच्ची लग्न रख अपने काम को ओर बेहतर करने का प्रयास किया। उ

न्होंने कहा कि उन्हें पता था कि सफलता पाना कोई आसान काम नहीं है लेकिन अगर मेहनत जी-जान से की जाए तो एक दिन सफलता मिलनी तह हो जाती है। उन्होंने युवा पीढ़ी को सन्देश देते हुए कहा कि सफलता पाने का यही मंत्र है कि हमेशा चलते रहें और खुद पर विश्वाश रखें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी सफलता में उनकी धर्मपत्नी संगीता चोपड़ा, दोनों बेटों राजन चोपड़ा, प्रिंस चोपड़ा ने उनके साथ कदम से कदम मिलकर साथ दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here