विदेश भेजने का झांसा देकर 3.18 लाख ठगने वाले राजवीर के खिलाफ मामला दर्ज

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला पुलिस प्रमुख के निर्देशों पर गढ़शंकर पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर 3.18 लाख रूपए ठगने के आरोप में मामला दर्ज किया है। पीडि़त अजय कुमार ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि आरोपी राजवीर ने 10 नवंबर 2017 को उससे कैनेडा भेजने के लिए डेढ़ लाख रुपए तथा पासपोर्ट लिया था। अजय कुमार ने आरोप लगाया कि न तो उसके द्वारा उसे विदेश भेजा गया और न ही उसके पैसे वापिस किए बल्कि उसे धमकियां दी।

Advertisements

उसने शिकायत में बताया कि आरोपी ने उसके अलावा गुरप्रीत पुत्र धर्मपाल निवासी महालों से 40 हजार रुपए की ठगी मारी और बलविंदर लाल पुत्र चमन लाल की किराए ली गाड़ी के बनते 85 हजार रुपए तथा गाड़ी की रिपेयर पर खर्च किए 30 हजार रुपए की राशि भी नहीं दी। शिकायतकर्ता ने 13 जून 2019 को शिकायत दर्ज करवाई तो पड़ताल करने पश्चात आर्थिक अपराध शाखा शहीद भगत सिंह व उप पुलिस कप्तान शहीद भगत सिंह नगर द्वारा उक्त कथित आरोपी की रिपोर्ट एसएसपी शहीद भगत सिंह के माध्यम से एसएसपी होशियारपुर को भेजी गई।

एसएसपी होशियारपुर के निर्देशों अनुसार गढ़शंकर पुलिस द्वारा कथित आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर एस.आई. ओम प्रकाश को पड़तालिया अधिकारी नियुक्त किया है। पीडि़त अजय कुमार पुत्र तरसेम सिंह निवासी माडल टाऊन कुलाम रोड नवांशहर के बयानों के आधार पर कथित आरोपी राजवीर सिंह पुत्र नसीब चंद निवासी गांव नैनवां (गढ़शंकर) के खिलाफ धारा 420, 406, इंमीग्रेश एक्ट 1983 के सैक्शन 24, पंजाब ट्रैवल रैगुलेशन एक्ट 2014 के सैक्शन 13 तहित मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here