कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कम्युनिटी सैंटर में पौधे लगाकर दिया वातावरण को शुद्ध रखने का संदेश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग व वाणिज्य मंत्री पंजाब सुन्दर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर में करोड़ों रुपए की लागत के साथ बनने वाला कम्युनिटी सैंटर शहर निवासियों के लिए सहायक साबित होगा। वह यहां पौधे लगाने शुरु करके मुहिम के अंतर्गत त्रिवेणी लगाने के लिए पहुंचे हुए थे। श्री अरोड़ा ने पौधे लगाने उपरांत कहा कि यह पौधे कम्युनिटी सैंटर की ख़ूबसूरती को ओर बढायेंगे। उन्होंने कहा कि ये मुहिम शुरुकरके जहां अलग -अलग प्रकार के पौधे लगाए जा रहे हैं, तांकि शहर निवासियों को एक बढिय़ा हरा-भरा माहौल दिया जा सके।

Advertisements

– कम्युनिटी सैंटर की ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए मुहिम शुरु करके लगवाए जाएंगे अलग-अलग प्रकार के पौधे: अरोड़ा

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने पी.डब्लयू.डी. और जंगलात विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि यहां अधिक से अधिक लगाए जाएं और लगाए जा रहे इनें पौधों की संभाल को यकीनी बनाया जाये। उन्होंने कहा कि पौधों के लिए विशेष तौर पर ट्री गार्ड भी लगाए जाए, जिससे जानवर इन पौधोंं को नुकसान न पहुंचा सकें। उन्होंनें कहा कि जहां कम्युनिटी सैंटर शहर निवासियों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा, वहां लगाए जाने वाले पौधे इसकी ख़ूबसूरती को चार चाँद लगाएंगे।

– पी.डब्लयू.डी. और जंगलात विभाग को अधिक से अधिक पौधे लगाने और देखभाल के दिये निर्देश

उद्योग और वाणिज्य मंत्री ने कहा कि कम्युनिटी सैंटर बनाने साथ-साथ अधिक से अधिक पौधे लगाकर जनता को वातावरण शुद्ध रखने का संदेश भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वातावरण का संतुलन बरकरार रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को पौधे लगाने के लिए आगे आना चाहिए।

-कहा, मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत हर गांव में लगाए जा चुके हैं 550 पौधे

उन्होंने कहा मिशन तंदरुस्त पंजाब के अंतर्गत पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के सभी गाँवों में मुफ्त पौधे लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मिशन तंदरूस्त के अंतर्गत हर गांव में 550 पौधे लगाए जा चुके हैं, जो पंजाब सरकार का अनथक प्रयास है। इस मौके चेयरमैन इंप्रूवमैंट ट्रस्ट एडवोकेट राकेश मरवाहा, शादी लाल, मनमोहन सिंह कपूर, दीपक पुरी, रवि मेहन, संजीव मिंटू, राहुल के अलावा अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here