फ्रीडम फाइटर संस्था ने मांगों संबंधी विधायक गिलजियां को दिया ज्ञापन

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। जिला फ्र्रीडम फाइटर उत्तराधिकारी संस्था होशियारपुर की ओर से अपनी मांगों को ले कर आज ब्लाक कांग्रेस दफ्तर में मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार गिलजियां को एक मांगपत्र भेंट किया गया। जिला प्रधान गुरदेव सिंह के नेतृत्व में समूह सदस्यों ने यह मांगपत्र भेंट करते हुए विधायक गिलजियां को अपनी लटकती मांगों से अवगत करवाते हुए बताया कि देश की आज़ादी के लिए संघर्ष करने वाले आज़ादी में हिस्सा लेने वालों के वारिसों की मांगे ना माने जाने के कारण तथा उनकी सरकार द्वारा पूछताछ नहीं किए जाने के कारण काफी संताप भोग रहे हैं। उनकी मांगो के बारे में बताते हुए उन्होंने बताया कि सरकार ने हर महीने बिजली के तीन सौ यूनिट माफ़ करने की मांग मानने के बावज़ूद अभी तक नोटिफिक़ेशन जारी नहीं किया है।

Advertisements

हाईकोर्ट के आदेशों के मुताबिक़ उत्तराखंड की तरह पेंशन परिवारों को दी जाए, ट्यूबवैल कनेक्शन मुफ़्त किए जाएं, टोल प्लाज़ा माफ किया जाए , फ्रीडम फाइटर ज़रूरतमंद परिवारों को कम से कम दस मरले का प्लाट दिया जाए, फ्री बस पास बारे नोटीफिकेशन जारी किया जाए। कानूनी वारिसों को पेंशन स्कीम में शामिल किया जाये।

लड़कियों के लिए 51 हज़ार शगन स्कीम दी जाए, फ्रीडम फाइटर परिवारों को राष्ट्रीय परिवार ऐलान किया जाए। इस दौरान विधायक गिलजीआं ने उनकी मांगों को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नोटिस में लाने का भरोसा दिया। इस दौरान वाइस प्रधान हीरा पूरी, बलदेव सिंह, सुखजीत सिंह, दविंदर सिंह, शामलाल, जसपाल सिंह, राजेश जसरा, अनिल पिंका आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here