पुलिस गुमटी में लगी आग, कुठेड़ा के एच.सी संतोष की मौत, विधायक राणा ने जताया शोक

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। मनाली-चंडीगढ़ नैशनल हाईवे में गांव पंडोह के समीप पी.वी.टी. टनल में सुरक्षा के लिए तैनात हमीरपुर के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के डुलाना (कुठेड़ा) निवासी पुलिस जवान की पुलिस गुमटी में आग लगने से जलकर मौत हो गई। जबकि 2 अन्य कांस्टेबल इस हादसे में घायल हो गए। मामला देर रात का है।

Advertisements

इस हादसे में मारे गए पुलिस जवान की पहचान फ़ोर्थ आई.आर.बी. बटालियन जंगलबेरी में कार्यरत हमीरपुर के डुलाना (क़ुठेड़ा) निवासी संतोष कुमार पुत्र स्व. सरवन कुमार के रूप में हुई है। हादसे में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के नौजवान पुलिस कर्मचारी की मौत पर विधायक राजेंद्र राणा ने गहरा शोक जताया है।

जानकारी के अनुसार दिन की शिफ्ट में डयूटी देने के बाद संतोष कुमार रात को यहां बनी गुमटी में विश्राम कर रहा था। आग दो गुमटियों में लगी लेकिन दूसरी गुमटी में सो रहे दो पुलिस जवान समय रहते खुद को बाहर निकालने में सफल हो गए जबकि संतोष कुमार बिस्तर पर पड़ा-पड़ा जलकर राख हो गया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात 1:15 बजे पुलिस को जानकारी मिली कि पंडोह की पीवीटी टनल के पास तैनात पुलिस की गुमटी में दोनों कमरों में भयंकर आग लगी हुई है। पुलिस को जानकारी मिलते ही तुरंत अग्निशमन विभाग सहित पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक लकड़ी से बनी गुमटी पूरी तरह जलकर राख हो गई थी और इसमें तैनात पुलिस हेड कांस्टेबल की जलकर मौत हो चुकी थी। जबकि दूसरी गुमटी में मौजूद अन्य दो पुलिसकर्मी ने आग लगने पर भाग कर अपनी जान बचाई।

जानकारी मिलते ही ए.एस.पी. पुनीत रघु ने फॉरेंसिक टीम के साथ मौके का दौरा किया है। एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here