कौशल ने सीएम जयराम के गाली गलौज की राजनीति बंद करने के कथन का किया स्वागत

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता प्रेम कौशल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के उस कथन जिसमें उन्होंने गाली गलौज की राजनीति बन्द करने की नसीहत दी है, का स्वागत किया है। श्री कौशल ने कहा कि आज के राजनीतिक परिदृश्य में सीएम का यह कहना बहुत महत्वपूर्ण है परंतु उन्हें यह सलाह गृहमंत्री अमित शाह, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और सैंकड़ों अन्य भाजपा नेताओं को देनी चाहिए। जिन्होंने राजनीतिक विरोधियों की आलोचना करते हुए अनेकों बार भाषा की मर्यादा को तार-तार किया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के नेताओं को वैचारिक मतभेद रखने वाले दुश्मन और विरोध करने वाले पाकिस्तानी लगते हों ऐसी पार्टी की सरकार के एक मुख्यमंत्री द्वारा मर्यादित भाषा का प्रयोग करने का वक्तव्य देना स्वागत योग्य है परंतु इस सुझाव को अमल में लाने की शुरुआत उन्हें अपनी पार्टी के अहंकारी तथा सत्ता के नशे में मदहोश शीर्ष नेताओं को करने की सलाह देनी चाहिए । प्रेम कौशल के अनुसार जहां तक हिमाचल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का सवाल है तो वह अनेक जनविरोधी मुद्दों पर सरकार की नीतियों और निर्णयों के विरोध कर जो भूमिका कांग्रेस पार्टी तथा प्रदेश की जनता ने उनको सौंपी है वह उसी का निर्वहन कर रहे है।

प्रेम कौशल ने कहा कि मुख्यमंत्री नेता प्रतिपक्ष के बयानों से विचलित हो कर उनकी आलोचना करने की बजाए सरकार के जनविरोधी निर्णयों और कार्यप्रणाली की समीक्षा करें तो उससे प्रदेश की जनता और भाजपा दोनों का भला होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here