राष्ट्रीय एकता, अखण्डता व सद्भाव से देश को संगठित बनाने की तरफ बढ़ाएंगे कदम: रैना

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। सरकारी कन्या हाई स्कूल बरेबी में सांप्रदायिक सद्भाव व राष्ट्रीय एकता पर सैमीनार करवाया गया, जिसमें राष्ट्रीय एकता आपसी सौहार्द व सद्भाव पर विचार रखे गए। वहीं कार्यक्रम के आयोजक सामाजिक कार्यकर्ता लेखराज रैना ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सैमीनार में देशहित के प्रति विचार रखते हुए कहा कि राष्ट्रीय एकता, अखंडता सद्भाव से हमें देश को संगठित बनाए रखने की ओर सोचना होगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक करने का कार्य ऐसे सैमीनार आयोजित किया जा रहा है और आज इस स्कूल में 72 वां सैमीनार करवाया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि आज देश की राष्ट्रीय एकता अखंडता को तोडऩे की फिराक में कई असामाजिक तत्व व विदेशी ताकतें प्रयास कर रही है और हमें उनके प्रयासों को नाकाम करना है और यह तभी संभव है जब हम देशवासी एकजुट रहकर राष्ट्रीय एकता बनाए रखेंगे।

वहीं कार्यक्रम में स्कूल के छात्र-छात्राओं सहित स्कूल के हेड मास्टर रघुवीर सिंह ने भी राष्ट्रीय एकता सद्भाव पर अपने विचार रखे और इस सैमीनार में अन्य स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भाग लेकर विचार रखे। कार्यक्रम के अंत में सरपंच डोगर नाथ द्वारा छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया और सरपंच ने कार्यक्रम के आयोजक लेखराज रैना का आभार व्यक्त कर भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने का आह्वान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here