गेस्ट फैकल्टी लेक्चररों ने की हड़ताल, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा मांगपत्र

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। पिछले लगभग 2 दशक से सरकारी कॉलेजों में सरकार की अनदेखी तथा गलत नीतियों के चलते कच्ची नौकरी का संताप झेल रहे गैस्ट फ़ेकेलिटी लेक्चरारों ने ज्ञानी करतार सिंह यादगारी कालेज टांडा में हड़ताल उपरान्त मुख्यमंत्री पंजाब के नाम कालेज प्रिंसिपल राजिंदर कौर को मांगपत्र सौंपा।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए टांडा कालेज में काम कर रहे गैस्ट फ़ेकेलिटी लेक्चरारों ने कहा कि उनमे से बहुत सारे लेक्चरार लगभग 17-17 साल से बहुत ही कम वेतन पर काम कर रहे हैं। भर्ती करते वक्त उन्हें यूनिवर्सिटी तथा पंजाब सरकार की शर्तों अनुसार पूरी योग्यता के आधार पर भर्ती किया गया था। लगभग 2 दशक बीत जाने पर भी सरकार उन्हें पक्का नहीं कर रही है।

1966 के बाद से कोई भी रेगुलर भर्ती नहीं की गई है सिफऱ् लोगों को दिखाने मात्र के लिए गैस्ट फ़ेकेलिटी लेक्चरारों को पका करने के लिए 19 फऱवरी को एक पत्र जारी किया गया था। जिसमे दस साल से ज्यादा नौकरी करने वाले गैस्ट फ़ेकेलिटी लेक्चरारों को पक्का करने की बात कही गई है। लेकिन इसकी शर्तों के मुताबिक़ शायद ही कोई अध्यापक पक्का हो पाए। इसमें 10 साल से कम नौकरी वाले लेक्चरारों को अनदेखा किया जा रहा है।

सरकार की गलत नीतियों के विरुद्ध गैस्ट फ़ेकेलिटी लेक्चरारों ने संघर्ष का बिगुल बजाते हुए हड़ताल उपरांत मुख्यमंत्री पंजाब के नाम दिए अपने मांगपत्र में मांग की कि पिछले लंबे समय से काम कर रहे गेस्त फ़ेकेलिटी लेक्चरारों को पहल के आधार पर पक्का किया जाए अन्यथा वे संघर्ष तेज़ करने को मजबूर होंगे। इस मौके कालेज प्रिंसिपल राजिंदर कौर ने मांगपत्र हासिल करते हुए फ़ेकेलिटी लेक्चरारों को उनकी मांगो को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का भरोसा दिलाया।

इस मौके हरमेश सिंह, वरिंदर कुमार, रजनीश कौर, डा. जसप्रीत कौर, नवनीत कौर, अमनदीप कौर, डा. सोनिया, विनय कुमार, अमनदीप कौर, सरबजीत सिंह, जसप्रीत कौर, इंदरजीत कौर, कुलविंदर कौर, रमनदीप कौर, ध्वनी, विनय कुमार, कविता, अनिल विग इत्यादि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here