नकाबपोशों ने कुल्हाड़ी से किया पुलिस अधिकारियों पर हमला, एसपीओ शहीद एक घायल

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत चल रहे लॉकडाउन के दौरान पंजाब के पटियाला में निहंगों की तरफ से जहां पुलिस अधिकारियों पर हमला करके घायल कर दिया गया। वहीं, जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में एक दुखद घटना सामने आई जब पुलिस के जवान ड्यूटी पर थे और नकाबपोश अज्ञात हमलावरों ने उनपर कुल्हाड़ी से हमला कर जवानों को घायल कर दिया।

Advertisements

घटना जिला किश्तवाड़ के गांव सुदूरवर्ती में सोमवार को सामने आई। अज्ञात हमलावरों ने इस नापाक हरकत से एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) की हत्या कर दी तथा उनके एक सहकर्मी को गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमला करने के बाद हमलावर दोनों की सर्विस राइफल लेकर भाग गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना दक्षिण प्रखंड की ऊंचाई पर स्थित तांडर गांव में घटी जब दोनों पुलिस जवान ड्यूटी पर थे। इस दौरान नकाबपोश अज्ञात हमलावरों द्वारा अधिकारियों पर कुल्हाडिय़ों से वार किया गया। अधिकारी ने बताया कि एसपीओ बासित इकबाल की मौत हो गयी वहीं एसपीओ विशाल सिंह मौत से लड़ रहे हैं और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

घायल एसपीओ को इलाज के लिए हवाई मार्ग से जम्मू लाया गया। अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमलावरों की पहचान आशिक हुसैन और बशारत हुसैन के रूप में की गई है। आशिक हुसैन धारा 376 मामले में आरोपी है और उसे किश्तवाड़ के केंद्रीय जेल से करीब बीस दिन पहले ही जमानत पर छोड़ा गया था तथा दोनों स्थानीय नागरिक हैं। उन्होंने बताया कि इस बात का पता लगाया जा रहा है कि हमले को अंजाम देने में क्या उनकी मदद किसी अन्य आतंकवादी ने की।

अधिकारी के मुताबिक सेना और पुलिस ने हमलावरों का पता लगाने तथा चोरी हथियारों को खोजने के लिए संयुक्त तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि जम्मू जोन के आईजी मुकेश सिंह तथा डोडा-किश्तवाड़-रामबन रेंज के डीआईजी अब्दुल जब्बार किश्तवाड़ पहुंच गये हैं। किश्तवाड़ जिले में इस साल यह पहला आतंकी हमला है। यहां नवंबर 2018 में एक के बाद एक आतंकी हमले हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here