अवैध माइनिंग पर प्रशासन का शिकंजा, छापामारी जारी

-होशियारपुर, दसूहा, मुकेरियां व गढ़शंकर क्षेत्र की खड्ढो की चैकिंग दौरान 3 ट्रैक्टर-ट्रालियां काबू – थाना गढ़दीवाला व टांडा में 3 मामले दर्ज-

Advertisements

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले में नाजायज माईनिंग रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा गठित की कमेटियों द्वारा जिला व सबडिवीजन स्तर पर पड़ती खड्ढों में छापेमारी तेज कर दी गई है। बीती रात भी कमेटियों के अधिकारियों ने होशियारपुर, सबडिवीजन दसूहा, मुकेरियां व गढ़शंकर की नाजायज माईनिंग खड्ढों की औचक चैकिंग की और रेतों के साथ भरी 3 ट्रैक्टर-ट्रालियां काबू करके संबंधित विभिन्न थानों में 3 मामले दर्ज किए है। जिलाधीश विपुल उजवल ने बताया कि प्रशासन द्वारा जिले में नाजायज माईनिंग को रोकने के लिए गठित की कमेटियां में संबंधित एस.डी.एम. सहित 4 मैंबर शामिल किए गए है। इन कमेटियों के सिविल व पुलिस के उच्चधिकारियों द्वारा गैर कानूनी खुदाई को रोकने के लिए लगातार निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि बीती रात एस.डी.एम. की अगवाई में गैरकानूनी खुदाई संबंधी होशियारपुर, दसूहा, मुकेरियां व गढ़शंकर की विभिन्न स्थानों पर औचक छापेमारी की गई है।

उन्होंने बताया कि एस.डी.एम. दसूहा हिमाशू अग्रवाल की अगवाई में दसूहा सबडिवीजन के गांव रढ़ा, टाहली, अबदुलपुर, गढ़दीवाला और दाता नंगल में की गई खड्ढों की छापेमारी दौरान गांव दाता नंगल में नाजायज माईनिंग करती 2 ट्रैक्टर-ट्रालियां पकड़ी गई है। इसके तहत थाना गढ़दीवाला में 2 एफ.आर.आई दर्ज की गई है। इसके तहत थाना अबदुलापुर में भी रेतों के साथ भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली काबू करके थाना टांडा में एफ.आई.आर. दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि इसी तरह एस.डी.एम. होशियारपुर जितेंद्र जोरवर की अदवाई में होशियारपुर के गांव लाचोवाल, हरदोखानपुर, शेरगढ़, हरगढ़, लांबड़ा चोअ, एस.डी.एम.मुकेरियां अमित महाजन की अगवाई में सबडिवीजन मुकेरियां के कस्बा हाजीपुर, दगन, संधवाल और एस.डी.एम. गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल की अगवाई में सबडिवीजन के गंव जेजो और माहिलपुर में खड्ढों की चैकिंग मौके व कोई भी गैर कानूनी माईनिंग नहीं होती पाई गई। विपुल उज्जवल ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा होशियारपुर जिले में रेत की गैर कानूनी खुदाई किसी भी कीमत पर नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गैर कानूनी माईनिंग को रोकने के लिए भविष्य में भी छापेमारी जारी रहेगी। उन्होंने आम जनता को अपील करते कहा कि वह क्षेत्र में होती नाजायज माईनिंग संबंधी सूचना संबंधित एस.डी.एम. और थाना मुखी को दे सकते है। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here