दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्ति 14 दिन के लिए होंगे होम क्वारंटाइन: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले में 12 इंटर स्टेट नाके बनाए गए हैं, जिन पर जहां जिला पुलिस की ओर से मुस्तैदी से ड्यूटी निभाई जा रही है, वहीं अब हर नाके पर दो सिविल अधिकारी तैनात कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन अधिकारियों की ओर से दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्तियों का एप के माध्यम से डाटा फीड करवाने के अलावा एस.डी.एम्ज को तुरंत जानकारी दी जाएगी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर दूसरे राज्यों से आने वाले इन व्यक्तियों को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि होम क्वारंटाइन किए व्यक्तियों की नजरसानी के लिए टीमें भी नियुक्त की गई हैं, ताकि किसी को भी इसका उल्लंघन न करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि उल्लंघन करने पर नियमों के मुताबिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अपनीत रियात ने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि यदि किसी के ध्यान में आता है कि कोई व्यक्ति किसी बाहरी राज्य से आया है, तो उस बारे में जिला प्रशासन को सूचित किया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंधी जानकारी जिला स्तरीय कंट्रोल रुम के नंबर 01882-220412 व 98148-53692 पर दी जा सकती है। उन्होंने जिले के हर निवासी को यह भी अपील की कि यह सूचना अधिक से अधिक शेयर की जाए, ताकि कोविड-19 के फैलाव को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here