मोदी सरकार ने अपना फर्ज निभाया, अब कैप्टन सरकार घोषित करे पैकेज: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिला भाजपा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, शिव सूद, विजय पठानिया, विनोद परमार, निपुण शर्मा, सुरेश भाटिया, अशोक शोकी, रमेश ठाकुर, अश्वनी गैंद, अमरजीत सिंह लाडी, भाजपा नेताओ ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से पंजाब की जनता के लिए आर्थिक पैकेज़ की मांग की है। भाजपा नेताओं ने कहा कि देश में लोकडाउन और पंजाब में कफ्र्यू के तीसरे दिन से ही कैप्टन सरकार ने मोदी सरकार से राहत फंड मांगना शुरू कर दिया था।जबकि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बिना मांग के ही देश के सभी राज्यों के लिए भारी भरकम आर्थिक पैकेज दिए।जिससे पंजाब समेत बाकी राज्यों में रह रहे गरीब, विकलांग, विधवाओं, वरिष्ठ नागरिकों, किसानों के लिए जारी पैसे सीधे उनके खातों में डाल दिये गए। उज्वला योजना के तहत तीन महीने के लिए मुफ्त गैस सिलेंडर भी दिए गए।

Advertisements

प्रत्येक राज्य को आपदा फंड के तहत गरीबों को राशन तक मुहैया करवाया गया। केवल पंजाब को 700 करोड़ का 70 हज़ार टन गेहूं, दाल आदि राशन भी गरीब व जरूरतमंद परिवारों के लिए भेजा गया। इन सबके बावजूद कैप्टन सरकार यह राहत सामग्री गरीब परिवारों तक पहुचाने में असफल रही और राशन राजनीति की भेंट चढ़ गया। पंजाब के अलावा करीब बाकी सभी राज्यों ने अपने खजानों में से अपने नागरिकों के लिए कई सहूलियतें दी परन्तु कैप्टन सरकार की उदासीनता के चलते न तो कोरोना महामारी पर लगाम लगी और न ही पटरी से उतरी अर्थव्यवस्था को ठीक करने के प्रयत्न शुरू किए गए।

पंजाब में कृषि, उद्योग जगत को कोई विशेष राहत नही मिली। ऐसे संकटकाल में प्रवासी मजदूरों का पंजाब से पलायन करना कैप्टन सरकार की कार्यप्रणाली को मुंह चिढा रहा है इससे विशेषरूप से कृषि व उद्योग जगत प्रभावित हुआ है। भाजपा नेताओं ने कैप्टन सरकार से अपील की है कि पंजाब की खुशहाली व उन्नति के लिए कुंभकर्णी नींद त्याग कर मोदी सरकार के पैकेज़ को जनता में लागू करना चाहिए।जिससे पंजाब के सभी वर्ग सुखी हो सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here