अस्पताल में डॉक्टर ने मरीज की एम.एल.आर. काटने से किया इंकार, समाज सेवक से किया दुर्व्यवहार

शाम चौरासी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: दीपक मट्टू। सरकारी अस्पताल शामचौरासी की एक लेडी डॉक्टर का अपनी जिम्मेवारी से भागना तथा मरीज को परेशान करने और उससे दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है । इस संबंधी जानकारी देते हुए पूर्व पार्षद व समाज सेवक लालचंद विरदी ने बताया किवह किसी मरीज के साथ अटेंडेंट के रूप में एम.एल.आर. कटवाने तथा इलाज करवाने के लिए शाम चौरासी के अस्पताल आए थे, लेकिन सरकारी अस्पताल में डॉक्टर द्वारा उस मरीज की एम.एल.आर. काटने से इंकार कर दिया और समाज सेवक लाल चंद विरदी के साथ भी दुर्व्यवहार करते हुए यहां तक कह दिया कि एमएलआर नहीं कटेगी जो करना है कर लो तथा न ही ईलाज होगा।

Advertisements

उन्होंने बताया कि 28 मई को वह अपने पड़ोस में रहते हरबंस लाल और मोहन लाल की एमएलआर कटवाने तथा उनका इलाज करवाने शाम चौरासी अस्पताल में गए, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी उनको किसी डॉक्टर व नर्स नहीं देखा। जब उन्होंने डॉक्टर के पास जाकर देखा लेडी डॉक्टर शमिंदर कौर और स्टाफ नर्स जोकि बैड और मेज पर पैर और टांगे रखकर मोबाइल में व्यस्त थी। जब उसने कहा कि आप अपना मोबाइल बाद में चला लेना पहले मरीज को देख ले क्योंकि जख्मी हालत में होने से खून काफी बह रहा है। जिससे मोबाइल बाद में चलाने की बात पर गुस्से में आते हुए डॉक्टर शमिंदर कौर ने मरीज की एमएलआर काटने और इलाज करने की बजाए कहा कि आप मरीज को कहीं और ले जाओ मैंने इसकी एमएलआर नहीं काटनी और ना ही इलाज करना है।

डॉक्टर साहिबा ने जहां तक कह दिया कि आपने जो करना है कर ले जहां शिकायत करनी है कर ले इसका इलाज नहीं करूंगी। लालचंद विरदी ने बताया कि उन्होंने बड़ी मुश्किल से साधन किराए पर लेकर 20 किलोमीटर दूर होशियारपुर अस्पताल में जाकर मरीज की एमएलआर कटवाई और इलाज शुरू करवाया। जिससे उनका समय और पैसा दोनों बर्बाद हुए हैं और मानसिक परेशानी अलग से उठानी पड़ी है। इस संबंध में लालचंद विरदी ने बताया कि उन्होंने उस लेडी डॉक्टर शमिंदर कौर की शिकायत सिविल सर्जन और स्वास्थ्य विभाग तथा अस्पताल के एसएमओ को कर दी है। अब आगे देखते हैं कि उच्च अधिकारी इसका क्या संज्ञान लेते हैं । इस संबंधी कुछ लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सरकारी अस्पताल शामचौरासी में पहले भी ऐसा कई बार होता रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकारी अस्पताल में ही डाक्टर मरीजों के साथ ऐसा व्यवहार करेंगे तो वह अपना इलाज करवाने के लिए कहां जाए।

इस संबंध में जब सिविल सर्जन जसवीर सिंह से बात की गई। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच हो गई उनको मरीजों से ऐसा ना करने के लिए कहा जाएगा। इस संबंध में जब श्याम चौरासी अस्पताल की लेडी डॉक्टर शमिंदर कौर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मुझे प्रेगनेंसी है और डॉक्टर ने मुझे बताया है कि अपने पांव को थोड़ा ऊपर रखकर बैठना है पर एक व्यक्ति आया और उनको बुरा भला कहने लगा। जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस को भी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here