जिलाधीश ने गढ़शंकर-जेजों रोड का किया निरीक्षण, तकनीकी टीम से भरवाए तीन सैंपल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जेजों से गढ़शंकर गांव महदूद में .60 किलोमीटर पर किए जा रहे सडक़ निर्माण कार्यों में गुणवत्ता बरकरार न रखने संबंधी गांव वासियों की ओर से की गई शिकायत के आधार पर आज डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने गढ़शंकर-जेजों रोड का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर ही अपनी हाजिरी में तकनीकी टीम के माध्यम से अलग-अलग स्थानों से तीन सैंपल भी भरवाए।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि सैंपलों के नतीजे सामने आने पर यदि मटीरियल या निर्माण कार्य की गुणवत्ता में कोई कमी सामने आई तो संबंधित एक्सियन व ठेकेदार के खिलाफ नियमों के मुताबिक सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के दौरान गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखना बहुत जरुरी है, इस लिए यदि गुणवत्ता के पक्ष से कोताही सामने आती है तो वह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से निर्धारित मापदंडों के अनुसार ही निर्माण कार्य यकीनी बनाने के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध है, इस लिए यदि नियमों के विपरित मामला सामने आता है तो सख्त कार्रवाई करने से गुरेज नहीं किया जाएगा।
उक्त के अलावा डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने सख्त हिदायत करते हुए कहा कि जिले में बन रही सडक़ों के दौरान संबंधित अधिकारियों व ठेकेदार की ओर से आम लोगों की सुरक्षा संबंधी सावधानियां अपनानी भी यकीनी बनाई जाए। उन्होंने कहा कि यदि लापरवाही के कारण किसी भी प्रकार का जानलेवा हादसा सामने आता है तो संबंधित एक्सियन व ठेकेदार के खिलाफ आपराधिक जिम्मेदारी तय कर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here