मोहल्ला कमालपुर: महिला को अकेला देख लूट की कोशिश, रेनू सरीन ने पड़ोसियों के घर जाकर बचाई जान व गहने

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/श्वेता राणा। अगर आपके गली-मोहल्ले में सफेद रंग की स्विफ्ट कार, जिसमें तीन महिलाएं व एक व्यक्ति सवार है दिखें तो उनसे सावधान रहें! क्योंकि, वह झांसा देकर लूट को अंजाम देने वाला गिरोह भी हो सकता है तथा वे घर में व रास्ते में अकेली जा रही महिलाओं को बातों में उलझाकर लूट को अंजाम दे सकता है। अगर, आप पूरी तरह से सतर्क हैं तो आप इनसे बच सकते हैं और दूसरों को भी अगाह करके उन्हें भी इनका शिकार होने से बचाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। पिछले कई दिनों से ही नहीं बल्कि कई माह से कार में सवार तीन महिलाओं और एक व्यक्ति द्वारा कई महिलाओं को अपना शिकार बनाया जा चुका है तथा वे रास्ते में अकेली जा रही महिलाओं को घेरने के मौके की तलाश में रहते हैं तथा ज्यादातर अधिक उम्र की महिलाओं को बातों में उलझाकर उनके गहने आदि उतार लेते हैं। यह इतने शातिर हैं कि महिलाओं को पता भी नहीं चलता कि उनके हाथों में पहने कड़े, कांटे एवं बालियां आदि कब उतार लिए गए।

Advertisements

ताजा घटनाक्रम में मोहल्ला कमालपुर निवासी आज 10 जुलाई को ऐसे ही शातिर ठगों का शिकार होने से बच गई तथा महिला ने कार सवारों के इरादों को भांपते हुए पड़ोसियों का गेट खुला देखा और अंदर जाकर खुद को बचाया। जानकारी देते हुए डरी-सहमी महिला रेनू सरीन पत्नी सतीश कुमार सरीन ने बताया कि वह मोहल्ला कमालपुर संघ कार्यालय वाली गली में रहती हैं और आज सुबह करीब साढ़े 11 बजे जब वह बाजार से सामान लेकर लौट रही थी तो गली में घर के करीब आने पर एक सफेद रंग की कार चौक में आकर रुकी और उसमें एक लडक़ी नीचे उतरकर उनके पास आई। लडक़ी ने कहा कि उनकी मां जोकि कार में बैठी है उसे बुला रही है व उसकी बात सुन लें। रेनू ने कहा कि उन्हें लगा कि शायद इन्होंने किसी का पता पूछना है या हो सकता है कि इसकी मां हैंडीकैप आदि हो। इस पर जब वह कार के समीप पहुंची तो कार में बैठी महिला ने उनकी तरफ मुंह घुमाया।

 

जिसे देखने के बाद उन्हें कुछ शंका हुई और उन्होंने कार के समीप जाने की बजाए चौक में उनके जानकारों के घर का गेट खुला देखा तो वह घर के अंदर दाखिल हो गईं। इसके बाद उन्होंने कार को तुरंत मोड़ा और वहां से चले गए। रेनू ने बताया कि इस पर उन्हें कुछ शंका हुई कि अगर कार सवारों ने किसी के घर जाना होता या उन्हें कोई काम होता तो वह किसी और से पूछते व कार से बाहर आकर बात करते। लेकिन उनके द्वारा ऐसा न करके वहां से चले जाना कोई सवालों को जन्म देता है। उन्होंने बताया कि उन्होंने सोने के कड़े व अन्य गहने पहने हुए थे तथा उन्हें अकेला देखकर कार सवारों की मंशा उन्हें लूटने की थी। रेनू सरीन ने कहा कि आज भगवान ने ही उन्हें बचाया है, अन्यथा कार सवार लूट के प्रयास में उन्हें भी नुकसान पहुंचा सकते थे। उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्होंने अपने पति सतीश कुमार सरीन को इसकी जानकारी दी और उन्होंने पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू को इस संबंधी बताया। सतीश कुमार सरीन ने बताया कि कार कवारों की मंशा रेनू को लूटने की थी तथा इस संबंधी सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर आ गई थी।

इस दौरान सुरेश भाटिया ने बताया कि कार सवारों मोहल्ले में आते एवं जाते संघ कार्यालय के बाहर लगे सीसटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं तथा इस संबंधी पुलिस को सारी जानकारी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि कार का नंबर भी है और पुलिस से अपील है कि वह इसकी भी जांच करे कि क्या नंबर असली है या फिर वो भी जाली लगाया हुआ है। उन्होंने कहा कि सफेद रंग की स्विफ्ट कार में सवार तीन महिलाएं एवं ड्राइवर जोकि पुरुष हैं, किसी और को अपना निशाना न बनाए इसके लिए पुलिस को गश्त बढ़ानी चाहिए तथा इस मामले को पूरी गंभीरता से लेते हुए उन्हें पकडऩा चाहिए ताकि कोई भी उनका शिकार न बन सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here