मोटरसाइकिल के आगे सांभर आने से बहि कीतो निवासी बलबीर की मौत, भतीजा घायल

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: राकेश शर्मा। थाना तलवाड़ा के तहत पड़ते गांव बहि कीतो निवासी बलबीर सिंह एवं उसका भतीजा संजीव कुमार मोटरसाइकिल के आगे अचानक सांभर आ जाने के कारण गंभीर रुप से घायल हो गए थे। उपचार दौरान बलबीर सिंह ने दम तोड़ दिया, जबकि संजीव कुमार मुकेरियां सिविल अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार मृतक बलबीर सिंह के भाई रणजीत सिंह पुत्र सोहन सिंह ने बताया कि 28 जुलाई को सुबह करीब 7 बजे उसका भाई बलबीर सिंह एवं उसका लडक़ा सुरजीत कुमार मोटरसाइकिल पर नमोली पोल्ट्री फार्म से दुकान के लिए अंडे लेने के लिए गए थे।

Advertisements

वापसी पर जब वे गांव नत्थूवाल के सरकारी बोर्ड के पास करीब सवा 8 बजे पहुंचे तो झाडिय़ों से निकलकर एक सांभर अचानक उनके आगे आ गया। जिससे वह सडक़ पर गिर गए और गंभीर रुप से घायल हो गए। 108 एम्बुलैंस की मदद से उन्हें पहले सरकारी अस्पताल हाजीपुर लाया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए सिविल अस्पताल मुकेरियां रैफर कर दिया गया। मुकेरियां में उपचार दौरान बलबीर सिंह की मौत हो गई, जबकि सुरजीत कुमार अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस ने रणजीत सिंह के बयान के आधार पर बलबीर सिंह का पोस्टमार्टम करवाने उपरांत धारा 174 के तहत कार्यवाही करते हुए शव वारिसों को सौंप दिया है।

इस घटना के बाद लोगों में रोष है कि सरकार एवं प्रशासन को बार-बार कहे जाने के बावजूद जंगली जानवरों को सडक़ पर आने से रोकने के लिए जंगली इलाके में फैंसिंग किए जाने की मांग को अनदेखा किया जा रहा है। जिसके चलते आए दिन लोग हादसों का शिकार होते रहते हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि जंगली जनवर सडक़ पर न आएं और आगे से ऐसे हादसे न हों, को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here