जिले में सख्ती से लागू किए जाएंगे ट्रैफिक नियम: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि जिले में सख्ती से ट्रैफिक नियम लागू किए जाएं, ताकि लोगों की सुरक्षा यकीनी बनाई जा सके। वे आज जिला सडक़ सुरक्षा कमेटी की बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। इस मौके पर उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पंचाल, अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह भी मौजूद थे।जिलाधीश ने सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी व जिला ट्रैफिक इंचार्ज को हिदायत की कि ट्रैफिक नियम संबंधी अधिक से अधिक जागरु कता फैलाई जाए। इसके अलावा शराब पीकर वाहन चलाने, ओवर लोडिड व ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाले वाहन चालकों पर ट्रैफिक नियम मुताबिक चालान सहित कार्रवाई यकीनी बनाई जाए। उन्होंने जिला वासियों को अपील की कि ट्रैफिक नियमों का पालन न करने पर सडक़ हादसे होते हैं, इस लिए ट्रैफिक नियमों का पालन यकीनी बनाया जाए।

Advertisements

जिलाधीश ने बताया कि जुलाई माह में जिले में कुल 2151 चालान किए गए हैं। जिनमें काली फिल्म के 4, बिना हैलमेट के 329, बिना सेफ्टी बैल्ट के 122, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के 369, ड्राइविंग के समय मोबाइल का प्रयोग करने वालों के 21, बिना नंबर प्लेट वाहन चलाने वालों के 355, बिना कागजात के वाहन चलाने वालों के 42, प्रेशर हार्न के 28, भार ढोने वाले वाहनों का सवारी वाहन के तौर पर प्रयोग करने वालों के 2, अधिक आवाज वाले साइलेंसर के 44, ट्रैक्टर ट्राली के कमर्शियल प्रयोग के 3, ओवर लोडिंग के 30, बुरा व्यवहार करने के 28, लाल बत्ती का उल्लंघन करने के 130, गलत पार्किंग के 16, बिना इंश्योरेंस के 304, बिना प्रदूषण के 89, बिना आर.सी के 52, दोपहिया वाहन पर तीन सवारी बैठाने के 144, हाईबीम लाइट का प्रयोग करने पर 2 व अन्य 37 चालान काटे गए हैं।
इस मौके पर सडक़ सुरक्षा कमेटी के सदस्यों से सुझाव भी लिए गए व नगर निगम की ओर से आने वाले दिनों में किए जा रहे प्रयासों के बारे में अहम विचार विमर्श भी हुआ। इस मौके पर एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन, कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह, सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी श्री करन सिंह, डी.एस.पी ट्रैफिक श्री गोपाल सिंह के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी व एन.जी.ओ. के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here