बीडीओ के खिलाफ मुखियाओं नें खोला मोर्चा: कहा, महिला होने का नाजायज फायदा उठा रही है बीडीओ

बछवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: राकेश कुमार। प्रखंड क्षेत्र के रानी तीन पंचायत के साहू भवन में रविवार को प्रखंड मुखिया संध की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता संध के प्रखंड अध्यक्ष अमरजीत राय ने किया। बैठक के दौरान विगत दिनों हुए पंचायत समीति की बैठक के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा मुखिया के लिए आपत्तिजनक शब्द के प्रयोग करने को लेकर सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।

Advertisements

बैठक को संबोधित करते हुए संध के प्रखंड अध्यक्ष ने कहा की प्रखंड विकास पदाधिकारी बछवाड़ा में दिनांक 20 अगस्त 2020 को पंचायत समीति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रमुख, उपप्रमुख, पंचायत समीति सदस्य, पंचायत मुखिया समेत कनीय अभियंता को आंमत्रित किया गया था। बैठक के दौरान सदन की कार्यवाही आंरम्भ होने से पूर्व ही बीडीओ के द्वारा मुखिया जी के लिए आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग करना व सदन से बाहर हो जाने के लिए कहना ये बीडीओ की दबंगई को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि ऐसे पदाधिकारी को बछवाड़ा मुखिया संध बहिष्कार करता है और साथ ही निर्णय लेता है कि बीडीओ द्वारा आहुत किसी बैठक में कोई भी मुखिया भाग नहीं लेंगे व न ही किसी काम में सहयोग करेंगें।

उन्होंने कहा कि बीडीओ द्वारा सदन में अमर्यादित शब्द का प्रयोग किये जाने को लेकर इसकी शिकायत वरीय पदाधिकारी से की जाय। वहीं विशनपुर पंचायत के मुखिया श्रीराम राय ने कहा कि मुखिया संध के द्वारा पांच सदस्यीय डेलीगेट वरीय पदाधिकारी से मिलकर बीडीओ की शिकायत करने के उपरांत पदाधिकारी द्वारा कार्यवाही नहीं की जाती है तो महिला होने का नाजायज फायदा उठाने वाले बीडीओ के खिलाफ मुखिया संध के द्वारा घेराव व धरना प्रदर्शन किया जाएगा। मौके पर सीताराम यादव, दीपांकर कुमार, फुल कुमारी, टुनटुन पासवान, संजय कुमार, शशि कुमार सिंह, मुखिया प्रतिनिधि संदीप चौधरी, राजेश शर्मा, राम बाबू चौधरी आदि मुखिया मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here