अमरनाथ यात्रा को जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन की ओर से किए गए हैं पुख्ता इंतजाम: कोमल मित्तल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने कहा कि 30 अगस्त तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए जिले से जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा को लेकर पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर सिविल व पुलिस प्रशासन संयुक्त तौर पर व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अमरनाथ यात्रा-2023 के सुचारु प्रबंधों संबंधी सिविल व पुलिस अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ एस.एस.पी सरताज सिंह चाहल भी मौजूद थे।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि अमरनाथ यात्रा के लिए जाने वाले काफी श्रद्धालु होशियारपुर जिले से होकर निकलते हैं, ऐसे में उनकी सुविधा व सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने सचिव आर.टी.ए को निर्देश दिए कि वे बसों व ट्रकों की चैकिंग यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि यह जरुर ध्यान रखें कि श्रद्धालुओं का जत्था भार ढोने वाले वाहनों पर न जाएं, क्योंकि इन वाहनों से दुर्घटना का खतरा बना रहता है। उन्होंने यात्रा के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं से अपील की कि वे भार ढोने वाले वाहनों पर यात्रा के लिए न जाएं। उन्होंने एस.डी.एम्ज व डी.एस.पीज को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्रों में लगने वाले लंगर स्थानों का दौरा कर वहां की व्यवस्था व सुरक्षा को यकीनी बनाएं ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। डिप्टी कमिश्नर ने सिविल सर्जन को भी लंगर वाले स्थानों पर मैडिकल टीम तैनात करने के निर्देश दिए, इसके अलावा कार्यकारी अधिकारियों को लंगर वाले स्थानों पर साफ-सफाई यकीनी बनाने व फायर टैंडर तैनात रखने की हिदायत दी गई। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन यह भी यकीनी बनाए कि लंगर के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न हो।
एस.एस.पी सरताज सिंह चाहल ने कहा कि जिला पुलिस की ओर से यात्रा के दौरान अमन व कानून की स्थिति कायम रखने के लिए अलग-अलग स्थानों पर नाके लगाकर चैकिंग यकीनी बनाई जा रही है। इसके अलावा लंगर वाले स्थानों पर भी सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की गई है। उन्होंने समूह डी.एस.पीज को पुलिस तैनाती, सुरक्षा उपाय, यातायात प्रबंधन व आपदा प्रबंधन जैसे विषयों पर विशेष ध्यान देने की हिदायत की। उन्होंने कहा कि सिविल व पुलिस प्रशासन आपस में तालमेल के साथ अपनी ड्यूटी निभाए। इस मौके पर समूह डी.एस.पीज, तहसीलदार, कार्यकारी अधिकारी, सचिव आर.टी.ए के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।  

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here