कोरोना से ग्रस्त स्वास्थ्यकर्मी राम उगोके ने अपने जन्मदिवस पर तोड़ा दम, बलबीर सिद्धू ने प्रकट किया दुख

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलवीर सिंह सिद्धू ने बरनाला जिले के ब्लॉक तपा अधीन सब सैंटर गाँव खुड्डी खुर्द और ढिल्लवां में मल्टीपर्पज स्वास्थ्य वर्कर के तौर पर तैनात राम सिंह उगोके के कोरोना के साथ जूझते हुए अचानक प्रस्थान पर दुख प्रकट किया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि विश्व व्यापक कोरोना महामारी के खिलाफ राम सिंह जैसे हजारों काबिल और बुद्धिमान कर्मचारी अगली कतार में होकर काबिल सैनिक की तरह लड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि राम सिंह सिर्फ 49 साल का था। यह सुनकर मन और दुखी हो गया कि राम सिंह ने कोरोना के कारण जिस दिन दुनिया को अलविदा कहा उस दिन उनका जन्मदिन भी था।

Advertisements

स. सिद्धू ने कहा कि अब जब दुनिया भर में कोरोना बड़ी चुनौती बनकर उभरा है तो कुछ पंजाब विरोधी लोग कोरोना और स्वास्थ्य कर्मचारियों के विरुद्ध झूठा प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह हर समय अपने कर्मचारियों के साथ खड़े हैं और किसी भी हालात में उनके मनोबल को गिरने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान स्वास्थ्य विभाग के 948 मुलाजीम पॉजिटिव पाए गए हैं और कोरोना के कारण डॉक्टरों समेत स्वास्थ्य मुलाजिमों की मौतें भी हुई हैं। उन्होंने आगे कहा कि राज्य वासियों को इस संकट की घड़ी में हालात पर काबू पाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा किये जा रहे यत्नों का सम्मान करना चाहिए और कोरोना के लक्षण सामने आने पर टैस्ट करवाने के लिए आगे आना चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अफवाहों में विश्वास न करें और यदि कोई व्यक्ति स्वास्थ्य मुलाजिमों के खिलाफ झूठा प्रचार कर रहा है या कोरोना सम्बन्धी लोगों को गुमराह कर रहा है तो इसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य या पुलिस विभाग को करो जिससे इन दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा सके।

उन्होंने कहा कि यह बहुत मन्दभागी घटना है कि कुछ कथित राजनैतिक नेता भी गाँवों के लोगों को गुमराह कर रहे हैं जो सीधे तौर पर पंजाब के लिए घातक सिद्ध हो रहा है। इस तरह के गलत और झूठे प्रचार के कारण डरे लोग कोरोना के लक्षण होने के बावजूद भी टैस्ट करवाने से घबरा रहे हैं। इस कारण राज्य में कोरोना की मौत दर भी बढ़ी है। उन्होंने इन शरारती और पंजाब विरोधी लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह इस तरह की भ्रामक हरकतों को अंजाम देना बंद करें जिसके अंतर्गत बड़ी संख्या में झूठी खबरें और भडक़ाऊ वीडीयो फैलाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा इन लोगों के विरुद्ध मामले दर्ज करवाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here