जमीनी विवाद को लेकर तीन बार विधायक रहे निर्वेद्र कुमार मिश्र की हत्या

लखीमपुर खीरी (द स्टैलर न्यूज़)। उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी के संपूर्णानंद क्षेत्र में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में पूर्व विधायक की कथित तौर पर हत्या कर दी गई जबकि उनका पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। जानकारी के अनुसार निघासन क्षेत्र में तीन बार विधायक रहे निर्वेन्द्र कुमार मिश्र (75) का जमीन के एक टुकड़े को लेकर समीर गुप्ता के पक्ष से विवाद चल रहा था। आज सुबह इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी मारपीट में तब्दील हो गइ। इस वारदात में बुजुर्ग विधायक गिर गए। उन्हें पलिया स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मारपीट की घटना में विधायक के पुत्र को भी गंभीर चोटें आईं हैं।

Advertisements

पुलिस अधीक्षक सतेंद्र कुमार ने बताया कि मिश्र विवाद के दौरान पहुंचे थे जहां वह गिर गए और अस्पताल पहुंचने से पहले उनकी मृत्यु हो गई। पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रही है। बताया जाता है कि कई साल पहले पूर्व विधायक ने अपनी साढ़े तीन एकड़ जमीन किसी के हाथ बेची थी, जिसने जमीन खरीदी थी उसने जमीन की पैमाइश के लिए अर्जी डाली थी। इसकी पैमाइश हुई तो वह जमीन साढ़े तीन की जगह साढ़े चार एकड़ निकली। सारा मसला इसी बात पर फंसा हुआ था।

पूर्व विधायक का कहना था कि उन्होंने जितनी जमीन बेची है उतने पर ही कब्जा हो, जबकि दूसरा पक्ष पूरी जमीन पर काबिज होना चाहता था। सारे फसाद की जड़ जमीन का एक टुकड़ा था जिसके कारण रविवार को विवाद हुआ और असमय ही लोकप्रिय पूर्व विधायक का निधन हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here