कोविड-19 महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता: मीणा

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़)। उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में सोमवार को हमीर भवन में साप्ताहिक समीक्षा बैठक (मंडे मीटिंग) का आयोजन किया गया। इसमें कोरोना महामारी से बचाव व सावधानियों के प्रति लोगों को जागरूक करने पर चर्चा सहित विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की गई।

Advertisements

हरिकेश मीणा ने कहा कि कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए सामूहिक प्रयास और विस्तृत करने की आवश्यकता हैं। इसके लिए पंचायतों एवं स्थानीय निकायों के सहयोग से आम लोगों को जागरूक करने के लिए दृष्टिगत व्यापक सूचना एवं शिक्षा अभियान चलाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त इसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा पंचायती राज संस्थाओं के कर्मचारियों एवं प्रतिनिधियों को भी शामिल किया जाएगा।

मुख्य तौर पर लोगों को निश्चित दूरी, फेस कवर (मास्क पहनने) तथा स्वच्छता बनाए रखने व बार-बार हाथ धोने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे स्थानीय स्तर पर औचक निरीक्षण कर इन नियमों की अनुपालन का आकलन करें। विशेष तौर पर अनुमति प्राप्त आयोजनों के दौरान निश्चित दूरी, मास्क एवं सैनिटाइजेशन नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करवाएं और अवहेलना करने वालों के विरुद्ध जुर्माना एवं दंडात्मक कार्यवाई अमल में लाएं।

बैठक में मेडिकल कॉलेज, वन विभाग, नगर परिषद, खनन, जल शक्ति, पशुपालन विभाग व राजस्व विभाग से संबंधित विभिन्न मदों पर भी चर्चा की गई। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जितेंद्र सांजटा , सहायक आयुक्त राजकृष्ण , उपमंडलाधिकारी डॉ.चिरंजी लाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here