संदिग्ध परिस्थितियों में 12 साल की बच्ची की मौत, पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर शुरु की जांच

बछवाड़ा (बेगूसराय), रिपोर्ट: राकेश कुमार। नादान बच्ची अपने पिता के परदेश जाने के बाद थोड़ी मायूस जरुर थी, मगर फिर भी शाम तक तो अच्छी खासी खेल कूद रही थी, फिर आखिर ऐसी कौन सी बड़ी बात हो गई की उसने मौत को गले लगा लिया। यह सवाल बार-बार कौंध रहीं है गांव के लोगों के दिमाग में? जहानपुर गांव में गुरुवार की रात एक लगभग बारह वर्षीय लडक़ी की संदिग्ध कारण से मौत का मामला सामने आया है।

Advertisements

बताते चलें कि अरबा पंचायत के जहानपुर गांव स्थित वार्ड संख्या दो निवासी संतोष साह की लगभग बारह वर्षीय लडक़ी रूपम कुमारी का अचानक शव पाए जाने की खबर से गांव में कोहराम मच गया। मौत की खबर पाकर बछवाड़ा थाने की पुलिस नें घटना स्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजे जाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दिया है। प्रभारी थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार सुमन ने बताया कि मृतिका के परिजनों के द्वारा सुचना दी गई है कि उक्त बच्ची रस्सी का फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली है। मगर घटना के कारणों की जानकारी गहन छानबीन के बाद हीं खुलासा हो सकता है। घटना को लेकर गांव में तरह तरह की चर्चाएं हो रही है।

गांव के लोगों नें बताया कि शाम तक तो उक्त बच्ची अच्छी खासी खेल कुद रही थी । आखिर ऐसी क्या गुजरी की उस नादान बच्ची ने आत्महत्या कर ली, जरूर कुछ और बात है। लोग बार बार यह कह रहे थे कि आत्महत्या की आड़ में कुछ न कुछ तो जरूर छुपाया जा रहा है। लगभग एक सप्ताह पहले हीं तो उक्त मृत बच्ची के पिता परदेश कमाने गए हैं। घर में उक्त बच्ची अपने दो छोटे छोटे भाईयों क्रमश: लक्की व सोनु एवं मां निशा देवी के साथ हंसी खुशी रहती थी। मगर उक्त सारे सवाल फिलहाल अनबुझी पहली बनी है। घटना के कारणों का खुलासा पुलिसिया तफ्तीश के बाद हीं हो सकेगा। फिलहाल बछवाड़ा थाने की पुलिस सुचक के आवेदन के आधार पर आत्महत्या का मामला दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी में जुट गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here