राजौरी बंद: एक ही दिन में 68 कोरोना संक्रमण के मामले आए सामने, कुल आंकड़ा हुआ 2616, अब तक 29 की मौत

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़-25 sept, 2020), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने राजौरी की जनता की चिंता बढ़ा दी है । जिला में लगातार बढ़ रहा आकंड़ा कहीं न कहीं जम्मू संभाग के लिए भी चिंताजनक है । यह एक तरफ कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं , वहीं दूसरी ओर लोगों बढ़ते मामलों को हल्के में ले रहे हैं । राजौरी बाजारों में आम दिनों की तरह लोगों व दुकानदारों की लापरवाही के साथ कोरोना के बढ़ते आंकड़े पर नजर डालते हुए राजौरी नगर परिषद के अंतर्गत 11 वार्ड को रेड जोन करार दे दिया है। जिनमें से वीते दिनों कोरोना सेंपलिंग में लोग सी-19 संक्रमण से ग्रस्त होने की पहचान की गई और आज पूरा नगर बंद रहा। सिर्फ दवाई की दुकानें की खुली रही। और शनिवार से कोविड सेंपलिंग का जिम्मा संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को सौंप दिया गया है। अब तक 29 लोगों की कोरोना महामारी से जान गवा चुके हैं। जिसमें एक जिला जेल में सजा भुगत रहा कैदी भी मौजूद था जो मेंढर पुंछ का निवासी था। और अगले रोज लिए टेस्ट में अन्य कैदियों के साथ जेल कर्मी भी शामिल संक्रमण से ग्रस्त पाए गए। जबकि जिला 1363 केस अब एक्टिव हैं। और यह आंकड़ा तेजी से बढऩे के आसार नजर आ रहे हैं।

Advertisements

बतादें कि लोग शरीरिक दूरी का पालन करना अब भूल चुके थे जहां तक कि कई लोग बाहर निकलते समय मास्क का उपयोग भी नहीं कर रहे हैं । वहीं शुक्रवार को एक ही दिन में शाम तक राजौरी जिला में 68 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं । जिसमें राजौरी तहसील से 26, कालाकोट से 15 , कंडी से 10, थन्नामंडी से आठ, सुंदरबनी से एक, दरहाल से 4 , नोशहरा से 4 केस सामने आए।

वहीं खुशी की बात यह है कि जिला राजोरी में रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रहा है। जबकि ठीक होने वालों का कुल आंकड़ा 1224 पहुंच गया है । वही अब राजौरी में कुल 2616 मामले हैं। वहीं अब तक जिला राजौरी में 1363 कोरोना मामले अभी भी पॉजिटिव हैं और कुल 29 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। जिला राजौरी के अंतर्गत पंचायतों के गांव की रेड जोन में है और लोगों की खुली आवाजाही पर रोक है। नपा राजौरी में शनिवार को 6 नम्बर वार्ड को छोड़ एक से 12 वार्ड में कोरोना सेंपलिंग की जाएगी जिसका जिम्मा संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया है। अगले आदेश तक राजौरी नगर पूरी तरह से बंद रहेगा। डीएम राजौरी ने लोगों को घरों में रहने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here