श्री हनुमान जी के स्वरुप कम से कम 2 दिन निकालने की भी आज्ञा दे सरकार: लक्की प्रधान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर का दशहरा महोत्सव विश्व का दूसरे नंबर का दशहरा महोत्सव है तथा इस महोत्सव की सबसे आकर्षक और आस्था का केन्द्र है यहां विभिन्न संस्थाओं द्वारा निकाले जाने वाले श्री हनुमान जी के स्वरुप। इसलिए सरकार से निवेदन है कि वो कोविड-19 के चलते कम से कम दो दिन के लिए संस्थाओं को भगवान श्री राम जी के अन्नय भक्त श्री हनुमान जी के स्वरुप निकालने की आज्ञा दे। जिससे संस्थाओं की आस्था को चोट न पहुंचे। यह मांग महावली महावीर सेवा समिति आर्य नगर के प्रधान व युवा समाज सेवी कुलविंदर सिंह लक्की ने पंजाब सरकार से की।

Advertisements

लक्की ने कहा कि श्री हनुमान जी की वंदना के बिना श्री राम लीला और दशहरा महोत्सव फीका सा प्रतीक होगा तथा ऐसे में श्री हनुमान जी के स्वरुप निकालने वालों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों और धरनों में भी हजारों लाखों की संख्या में लोग जुट रहे हैं तथा ऐसे कार्यक्रमों पर कोई रोक नहीं है। अब जबकि दशहरा एवं दीपावली जैसे देश ही नहीं बल्कि विश्व के बड़े त्यौहार हैं तो सरकार को श्रद्धालुओं की आस्था का सम्मान करते हुए श्री हनुमान जी के स्वरुप निकालने की आज्ञा देनी चाहिए। ऐसा करके सरकार अपनी उदारता का परिचय देगी।

लक्की ने कहा कि अगर सरकार ऐसा नहीं कर सकती तो धरने और प्रदर्शनों पर भी पूर्ण तौर पर रोक लगा दे। अन्यथा शहर की समस्त संस्थाओं को भी सडक़ों पर उतरने को मजबूर होना पड़ेगा। लक्की ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि पंजाब के मुख्यमंत्री दशहरा एवं दीपावली की महत्ता को देखते हुए एवं श्रद्धालुओं की आस्था को मुख्य रखते हुए श्री हनुमान जी के पावन स्वरुप निकलाने की आज्ञा जरुर देंगे। उन्होंने सरकार को विश्वास दिलाते हुए कहा कि श्री हनुमान जी के स्वरुप निकालने दौरान कोविड-19 संबंधी समस्त हिदायतों को पूर्ण तौर पर पालन यकीनी बनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here