बुजुर्ग महिला ने गांव के सरपंच पर उसे घर से निकालने के लगाए आरोप, समूह सिख जत्थेबंदियां माता सिमर के पक्ष में आई आगे

शाम चौरासी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: दीपक। शाम चौरासी के नजदीकी गांव जंडी की एक बजुर्ग महिला सिमर कौर को गांव के सरपंच पर उसके ही घर से निकालने और वापिस न आने की धमकी देने का आरोप लगाया है। जानकारी अनुसार सिमर कौर ने इस संबंधी थाना शामचौरासी पुलिस में इसकी शिकायत दी और सरपंच पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सिमर कौर ने बताया कि गांव में स्थित निर्मल डेरे में वह शादी करके आई थी और अब उसे यहां रहते हुए 80 साल बीत चुके हैं। उसके परिवार में उसके पति और दोनों बेटों की मौत हो चुकी है। उसने बताया कि गांव के सरपंच ने उनके घर और डेरे पर कब्जा कर लिया है और उसे उसके ही घर से निकाल दिया तथा वापिस घर आने पर जान से मारने की धमकी दी है।

Advertisements

बुजुर्ग महिला के पक्ष में शिरोमणि भगत धन्ना जी तरनादल के मुखी बाबा गुरदेव सिंह दसूहा, इंद्र पाल सिंह, अवतार सिंह तारी तथा समूह सिख जत्थेबंदियां माता सिमर कौर के पक्ष में आगे आई हैं और उन्हें इंसाफ दिलवाने के लिए पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है। जत्थेबंदियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि डेरा बाबा जंडी में बुजुर्ग माता सिमर कौर काफी समय से सेवा कर रहे हैं तथा इसके पहले यह डेरा उनके पारिवारिक सदस्य संभालते थे। उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि बुजुर्ग सिमर कौर को उसका घर वापिस दिलवाया जाए और उनकी मदद की जाए। इस मौके पर बाबा सरबजीत सिंह, लवप्रीत सिंह, सुरिंदर सिंह, सरबजोत सिंह, सन्नी सिंह के अलावा अन्य भी उपस्थित थे।

इस संबंध में गांव के सरपंच कुलदीप सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि माता सिमर कौर उनके बारे में जो आरोप लगा रही हैं वह गलत तथा बेवुनियादी है। उन्होंने बताया कि उन्होंने माता सिमर कौर के सामान के साथ कोई छेड़-छाड़ नहीं की बल्कि उनका सामान जैसे का तैसा ही पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here