पंजाब की नहरों में 22 से 29 नवंबर तक पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के जल संसाधन विभाग द्वारा रबी की फसलों के लिए 22 नवंबर से 29 नवंबर, 2020 तक नहरों में पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी किया गया है। सरहिन्द कैनाल सिस्टम जैसे कि पटियाला फीडर, अबोहर ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, बिस्त दोआब कैनाल और सिद्धवां ब्रांच क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।

Advertisements

जल संसाधन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि घग्गर लिंक और इसमें फीड होती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जो ग्रुप ‘बी’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। भाखड़ा मेन लाईन में से निकलने वाली नहरें जो ग्रुप ‘ए’ में हैं को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा। प्रवक्ता ने बताया कि हरीके सिस्टम के रजबाहों जो ग्रुप ‘बी’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा और ग्रुप ‘ए’ के रजबाहों को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

उन्होंने आगे बताया कि अप्पर बारी दोआब में से निकलने वाली मेन ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जाएगा, जबकि लाहौर ब्रांच, सभराओं ब्रांच और इनके रजबाहों और कसूर ब्रांच लोअर को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here