कालेजों के प्रिंसिपल, यूनिवर्सिटियों और विद्यार्थी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की संयुक्त समिति का किया जाएगा गठन: जिलाधीश

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश घनश्याम थोरी ने मंगलवार को कहा कि विद्यार्थियों के कल्याण को विश्वसनीय बनाने वाले सभी मुद्दों का बारीकी से अध्ययन करने के लिए प्रिंसिपल एवं यूनिवर्सिटियों के प्रतिनिधियों और विद्यार्थियों की संस्था की एक संयुक्त समिति का गठन किया जायेगा। जि़ला प्रशासकीय कंपलैक्स के कान्फ्रेंस हाल में विद्यार्थियों के प्रतिनिधियों और अलग-अलग कालेजों के प्रिंसिपल के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए जिलाधीश ने कहा कि विद्यार्थियों और प्रिंसिपल द्वारा उठाई गई समस्याएँ और मुद्दों पर विचार किया गया है। उन्होंने कहा कि वह इन मुद्दों के सम्बन्ध में चण्डीगढ़ के उच्च आधिकारियों को एक विस्तारित रिपोर्ट बनाकर भेजेंगे। उन्होंने विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही इन मुद्दों का निपटारा कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि संयुक्त समिति का गठन एक दिन के भीतर कर दिया जायेगा और यूनिवर्सिटी की परीक्षा फीस समेत अन्य मुद्दे बिना किसी देरी के हल कर दिए जाएंगे।

Advertisements

थोरी ने कहा कि विद्यार्थियों की रजिस्ट्रेशन के लिए स्कॉलरशिप पोर्टल 25 नवंबर को शुरू किये जाने की आशा है जिससे वह नई लांच की गई डा. बीआर अम्बेदकर पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के अंतर्गत अपना नाम दर्ज करवा सकेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार विद्यार्थियों के कल्याण हेतु वचनबद्ध है। उन्होंने विद्यार्थियों को विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार उनके अधिकारों की हर कीमत पर रक्षा करेगी।

जिलाधीश ने कहा कि विद्यार्थियों को इस स्कीम का पूरा लाभ मिलने को विश्वसनीय बनाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने शैक्षिक जीवन की ओर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा क्योंकि राज्य सरकार इस योजना को हर कीमत पर लागू करने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होने शैक्षिक संस्थाओं को कहा कि वह विद्यार्थियों को किसी किस्म की परेशानी न आने दें। इससे पहले प्रिंसिपल और विद्यार्थियों ने जिलाधीश को उनको आने वाली समस्याओं के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन द्वारा विद्यार्थियों के अधिकारों को सुरक्षित करने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे है। इस अवसर अतिरिक्त जिलाधीश जसबीर सिंह, एसडीएम राहुल सिन्धु और डा. जयइंद्र सिंह एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here