31 मार्च से पहले तीसरे पड़ाव के तहत सभी विद्यार्थियों को दे दिए जाएंगे स्मार्ट फोन: विधायक आदिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में जनता से किए हर वायदे को पूरा किया है तथा किया जा रहा है। सरकार ने विकास कार्यों को प्राथमिकता तो दी ही है साथ ही बच्चों की पढ़ाई तथा उन्हें नई तकनीक से जोडऩे का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। विद्यार्थियों को स्मार्ट कनेक्ट स्कीम के तहत स्मार्ट फोन दिए जा रहे हैं ताकि उन्हें पढ़ाई में कोई दिक्कत न हो। यह विचार हलका शाम चौरासी के विधायक पवन कुमार आदिया ने हलके में आयोजित एक कार्यक्रम दौरान करीब 180 विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन भेंट करते हुए व्यक्त किए। विधायक आदिया ने कहा कि सरकार द्वारा स्कूलों में अध्यापकों की कमी को दूर करके स्कूलों को मॉडल स्कूलों से बेहतर बनाने के लिए कार्य किए जा रहे हैं।

Advertisements

-कस्बा हरियाना में 3.5 करोड़ की लागत से जल्द शुरू होगा सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट का कार्य

इसके अलावा अस्पतालों एवं सब सैंटरों में डाक्टरों की कमी को दूर करने के लिए और डाक्टर नियुक्त किए गए हैं। जिसके तहत हलका शाम चौरासी में 8 माहिर डाक्टर तैनात किए गए हैं जिनमें 4 शाम चौरासी, 2 हरियाना अस्पताल तथा 2 भूंगा अस्पताल में तैनात किए गए हैं। विधायक आदिया ने कहा कि सरकार द्वारा स्मार्ट कनेक्ट स्कीम के दूसरे पड़ाव में विद्यार्थियों को मोबाइल फोन दिए जा रहे हैं तथा 31 मार्च से पहले-पहले तीसरे पड़ाव में सभी विद्यार्थियों को मोबाइल दे दिए जाएंगे।

इस अवसर पर हरियाना में विकास कार्यों की जानकारी देते हुए विधायक आदिया ने बताया कि जल्द ही 3.5 करोड़ की लागत से सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जिससे इलाका निवासियों को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि शाम चौरासी का अधिकतर इलाका कंडी का होने के कारण कंडी क्षेत्र में काफी विकास कार्य करवाए गए हैं तथा लोगों की मांग अनुसार और कार्य करवाए जा रहे हैं ताकि यहां के लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठ सके व वे भी शहर जैसी सहूलियतों का आनंद उठा सकें। इस अवसर पर शिक्षा विभाग व अन्य विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here