पंजाब की नहरों में 25 जनवरी से 1 फरवरी तक पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के जल स्रोत विभाग की तरफ से रबी की फसलों के लिए 25 जनवरी से 1 फरवरी 2021 तक  नहरों में पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी किया गया है। सरहिन्द केनाल सिस्टम और इसकी नहरों जैसे कि पटियाला फीडर, अबोहर ब्रांच, सिद्धवां ब्रांच, बठिंडा ब्रांच, बिसत दोआब केनाल, क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए जल स्रोत विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि घग्गर लिंक और इसमें से निकलती नहरों, जैसे कि घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर, जो ग्रुप ‘बी’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पानी दिया जायेगा और बाकी बचते पानी की सप्लाई ग्रुप ‘ए’ की भाखड़ा मेन लाईन (बी.एम.एल.) को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर दी जायेगी।प्रवक्ता ने आगे बताया कि हरीके सिस्टम के रजबाहों, जो ग्रुप ‘बी’ में हैं, को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा और ग्रुप ‘ए’ के रजबाहों को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

उन्होंने आगे बताया कि अप्पर बारी दोआब से निकलती मेन ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को पहल के आधार पर पूरा पानी दिया जायेगा जबकि लाहौर ब्रांच, सभ्राओं ब्रांच और कसूर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here