उन्नाव केस: हत्या, आत्महत्या व हादसे के बीच उलझी गुत्थी, फॉरेंसिंक जांच से लेकर स्निफर डॉग तक कर रहे मामले की पड़ताल

यूपी (द स्टैलर न्यूज़)। यूपी के उन्नाव जिले में हुई दो लड़कियों की संदिग्ध मौत की गुत्थी दिन व दिन उलझती ही जा रही है। बुआ-भतीजी का शव और दूसरी और उनकी चचेरी बहन अस्पताल में मौत और जिंदगी की जंग लड़ रही है। पुलिस अनुसार लड़कियों का पोस्टमार्टम करने उपरांत यह पता चला है कि उन्होंने कोई ज़हरीली वस्तू खाई थी जिस कारण उनकी मौत हो गई थी। दूसरी और आस-पास के लोगों का कहना है कि यह 3 बच्चियां खेत में चारा लेने गई थीं पर वापिस लौट कर नहीं आई। उन्होंने बताया कि खेत में उनके हाथ बंधे पड़े थे। उन तीनों में से 2 की मौत हो गई है जबकि एक की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

Advertisements

पर पुलिस अब तक यह पता नहीं लगा सकी है कि उन लड़कियों ने खुद ज़हर निगला था, या किसी और ने उन्हें खिलाने की कोशिश की थी। पर आज केस की जांच कर रही पुलिस को एक अहम सुराग हाथ लगा है। पता चला है कि जिस दिन दोनों लड़कियों की मौत हुई थी उस दिन उन्होंने गांव के पास से एक दुकान से खाने के पैकेट लिए थे। क्योंकि यह तो पोस्टमार्टम से साबित हो चुका है कि उनके शरीर में ज़हर था। फॉरेंसिक जांच से लेकर स्निफर डॉग तक जांच करने के लिए गांव पहुंचे थे। मौका-ए-वारदात पर स्निफर डाग द्वारा जांच करने पर एक पहलू भी सामने आया है। पता चला है कि खोजी कुत्ते बार-बार घटनास्थल पर सूंघने के बाद एक दुकान की तरफ दौड़ रहे थे। जब पुलिस ने खोजी कुत्ते की निगरानी की तो कुत्ता पास के ही एक घर में घुस गया।

पता चला कि वह घर दुकानदार का था जिसका नाम साबिर है, जिसकी दुकान पर रोजमर्रा का खाने-पीने का सामान मिलता है। इस दौरान दुकानदार ने बताया कि जिस दिन उन लड़कियों की मौत हुई उसी दिन वह उसकी दुकान से खाने के पैकेट लेकर गई थी। यह पता चलने पर पुलिस ने दुकान से सारा सामान बरामद कर उसे जांच के लिए भेज दिया ताकि यह पता चल सके कि इन पैकेटों में कोई ज़हरीला पदार्थ तो नहीं है क्योंकि यब तो साबित हो चुका है कि लड़कियों के शरीर में ज़हरीला पदार्थ था। इसी के साथ-साथ लड़कियों के शरीर पर कोई ज़ोर-जब्रदस्ती या चोट के निशान भी नहीं थे। अब देखना यह है कि लड़कियों की हत्या हुई है या उन्होंने खुद आत्मत्या करने की कोशिश की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here