भूंपल के पास 108 में गूंजी किलकारी, फार्मासिस्ट ने सूझबूझ से करवाया प्रवासी महिला का सुरक्षित प्रसव

Hospital vaccination Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt.

हमीरपुर (रजनीश शर्मा): कोरोना महामारी के बीच 108 नेशनल एंबुलेंस सेवा हमीरपुर जिला वासियों के लिए आपातकालीन परिस्थितियों में वरदान साबित हो रही है। बात चाहे कोई दुर्घटना की हो या कोई अन्य मेडिकल इमरजेंसी की। 108 की टीम पूरी निष्ठा और सेवाभाव के साथ जनता की सेवा कर रही है। इसका ताजा उदाहरण जिले के नादौन क्षेत्र में देखने को मिला, जहां गर्भवती महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने पर 108 के फार्मासिस्ट ने अपनी सूझबूझ से सुरक्षित प्रसव कराया।

Advertisements

मिली जानकारी के अनुसार नेपाल की 30 वर्षीय सुनीता को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने नादौन अस्पताल में भर्ती कराया था। महिला की स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल हमीरपुर के लिए रेफर किया। सूचना मिलते ही 108 की टीम तुरंत हॉस्पिटल पहुंची और गर्भवती महिला को लेकर हमीरपुर के लिए रवाना हुई। इसी दौरान भूम्प्ल के पास महिला को तेज प्रसव पीड़ा होने लगी।

स्थिति को देखते हुए फार्मासिस्ट अमित कौशल ने टेलीफोन पर अनुभवी डाक्टरों से बात कर एंबुलेंस में ही प्रसव कराने का निर्णय लिया। अमित कौशल अपनी सूझबूझ से महिला का सुरक्षित प्रसव कराया। महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म दिया। एंबुलेंस में बच्चे की किलकारी गूंजते ही परिजन भी खुशी से झूम उठे। उन्होंने सुरक्षित प्रसव के लिए 108 के फार्मासिस्ट अमित कौशल और पायलट मुलख राज को धन्यवाद दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here