शिव पुरी श्मशानघाट में बनेगा इलेक्ट्रानिक यूनिट, होगी विद्युत संस्कार की सुविधा: सुंदर शाम अरोड़ा

Hospital vaccination Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt.

होशियारपुर, 04 मई : पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज कहा कि आने वाले दो माह में शहर में हरियाना रोड स्थित मुख्य श्मशानघाट में अंतिम संस्कार के लिए बिजली यूनिट लगाया जा रहा है जो कि करीब एक करोड़ रुपए की लागत से लगेगा।

Advertisements

उद्योग मंत्री ने मेयर सुरिंदर कुमार सहित श्मशानघाट दौरे के दौरान जरुरी सुविधाओं की समीक्षा करते हुए बताया कि लोगों की सुविधा के लिए श्मशानघाट के अंदर 20ङ्ग60 के शैड का निर्माण किया जा रहा है, जिसका काम आज शुरु करवाया गया है। उन्होंने बताया कि श्मशानघाट के अंदर अंतिम संस्कार वाले स्थान पर कोरोना के कारण हो रही मौतों को ध्यान में रखते हुए यह शैड आने वाले एक सप्ताह के अंदर-अंदर तैयार हो जाएगा।

कोविड के मद्देनजर श्मशानघाट के अंदर सफाई प्रबंधों को और सुचारु बनाने संबंधी मौके पर हिदायतें देते हुए उद्योग मंत्री ने नगर निगम के अधिकारियों को सफाई कार्यों के लिए कर्मचारियों की गिनती बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रीकल संस्कार की सुविधा की स्थाप्ति के लिए करीब एक करोड़ रुपए का खर्च आएगा व इस संबंधी नगर निगम होशियारपुर को जरुरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंन बताया कि संस्कार की इलैक्ट्रानिक चैंबर व बड़े जनरेटर की स्थापना होगी। श्मशानघाट के बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने संबंधी उद्योग मंत्री ने बताया कि पहले भी कारपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी फंडों के माध्यम से यहां सुविधाएं भी प्राथमिकता के आधार पर यकीनी बनाई जाएंगी।
इस मौके पर अरुण गुप्ता, सुनील पराशर, मास्टर विजय कुमार व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here