राणा सोढी द्वारा हाॅकी स्टेडियम में 4.50 करोड़ की लागत से बनने वाले एस्ट्रोटर्फ प्रोजैक्ट का उद्घाटन

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। राज्य में हाॅकी के खेल को और अधिक प्रफुल्लित करने के मद्देनजर खेल, और युवक मामले मंत्री पंजाब राणा गुरमीत सिंह सोढी द्वारा आज ओलम्पियन सुरजीत हाॅकी स्टेडियम में 4.50 करोड़ रुपए की लागत से नये बनने वाले एस्ट्रोटर्फ प्रोजैक्ट की शुरुआत की गई। इस मौके पर खेल और युवक मामले बारे मंत्री जिनके साथ विधायक जालंधर पश्चिमी श्री सुशील कुमार रिंकू और मेयर श्री जगदीश राज राजा भी मौजूद थे, ने ऐलान किया कि इस एस्ट्रोटर्फ प्रोजैक्ट के मुकम्मल होने के उपरांत यहाँ पहले प्रो-हाॅकी लीग मुकाबले करवाए जाएंगे। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि जालंधर में एक और हाॅकी स्टेडियम जिसमें एस्ट्रोटर्फ, फ्लड लिट और अन्य बुनियादी ढांचा मौजूद होगा, भी विकसित किया जायेगा।

Advertisements


इस अहम प्रोजैक्ट की शुरुआत करते हुए राणा गुरमीत सोढी ने कहा कि सात महीनों में एस्ट्रोटर्फ प्रोजैक्ट मुकम्मल होने के उपरांत यहाँ हाॅकी खिलाड़ी अत्याधुनिक खेल सुविधाएं प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह टर्फ यू.एस.ए. आधारित फील्ड टर्फ कंपनी द्वारा तैयार किया जा रहा, जिसको हैदराबाद की ग्रेट स्पोर्ट टैक द्वारा बिछाया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में ट्यूबवैल के साथ-साथ एक स्प्रिंकलर प्रणाली भी होगी।
पंजाब सरकार की हाॅकी को राज्य में जमीनी स्तर तक प्रफुल्लित करने की वचनबद्धता को दोहराते हुए उन्होंने ओलम्पियन और द्रोणाचार्य अवार्डी रजिन्दर सिंह जूनियर को चीफ हाॅकी प्रशिक्षक भी नियुक्त किया।  उन्होंने इस मौके पर राजिन्दर सिंह जूनियर को नियुक्ति पत्र सौंपते उनको दिए गए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूर्ण सहयोग और मदद का भरोसा भी दिया।


इस मौके पर प्रो-हाॅकी लीग का पोस्टर और टी-शर्ट जारी करते हुए राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि यह लीग सुरजीत हाॅकी सोसायटी द्वारा विभिन्न कैटागरियों की 20 टीमों के सम्मिलन के साथ करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के लिए राज्य के खेल विभाग द्वारा हर संभव यत्न किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियाँ देने के साथ-साथ पुरुस्कार की राशि में भी वृद्धि की गई है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल में खिलाड़ियों को मजबूत स्थिति हासिल करने के योग्य बनाने के लिए राज्य सरकार प्रदेश में खेल का अत्याधुनिक बुनियादी ढांचा मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। इस मौके पर उप-मंडलीय मैजिस्ट्रेट जय इंदर सिंह, सचिव सुरजीत हाॅकी सोसायटी इकबाल सिंह संधू, सुरिन्दर भापा, स्विमिंग प्रशिक्षक उमेश शर्मा, ए.डी.सी.पी. जगजीत सरोआ और अन्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here