चोरी की शिकायत से क्रुद्ध लोगों नें किसान को मारी गोली, घायल किसान की हालत नाज़ुक

छवाड़ा/बेगूसराय(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: राकेश कुमार। किसान के घर से 12 बोरा अनाज चोरी की घटना की शिकायत से नाखुश चोरों एवं सागिर्दों नें किसान की गोली मारकर घायल कर दिया। बताते चलें कि रानी एक पंचायत के झमटिया मुहल्ले निवासी किसान देवसुन्दर कुंवर के पुत्र देवेन्द्र कुंवर के घर से गुरुवार की देर रात अज्ञात चोरों नें 12 बोरा मक्का अज्ञात चोरों नें चोरी की घटना को अंजाम दिया। पीड़ित किसान नें जब मामले की शिकायत बछवाड़ा थाने की पुलिस में किया। पुलिस एवं ग्रामीण बुद्धिजीवियों के खोजबीन में पता चला कि ग्रामीण विन्देश्वर कुंवर के पुत्र अभिषेक कुमार के टैम्पो में अनाज का दाना बिखरा पड़ा है। बछवाड़ा थाने की पुलिस नें किसान आवेदन के आधार पर उक्त टेम्पो मालिक को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज किया।

Advertisements

दो आरोपी हथियार समेत गिरफ्तार, एक जिंदा कारतूस व एक खोखा भी बरामद

तत्पश्चात पुलिस नें त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त टैम्पो को जब्त कर कब्जे में लेकर थाने ले गई। उक्त घटनाक्रम से क्रुद्ध टैम्पो मालिक एवं पीड़ित किसान के बीच शुक्रवार की रात जमकर गाली-गलौज हुआ। गुजरते वक्त के साथ दोनों पक्षों के बीच विवाद और भी गहराता चला गया। शनिवार की दोपहर दोनों पक्षों में एक बार फिर विवाद उत्पन्न हो गया। प्रत्यक्षदर्शी जिवछ कुमार सहित अन्य ग्रामीणों नें बताया कि शनिवार को टैम्पो मालिक अपने सहयोगियों के साथ जुटकर गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। उक्त विवाद के बीच ग्रामीण चन्दन कुमार नें हस्तक्षेप करते हुए इसका विरोध किया, तो आरोपित अभिषेक कुमार नें विरोध जता रहे उक्त ग्रामीण पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दिया। जिसमें एक गोली चंदन कुमार के पैर में लगी। घटनास्थल पर कई चक्र हुए फायरिंग की आवाज सुनकर कुछ हीं दुरी पर स्थित बछवाड़ा थाने की पुलिस बल घटना स्थल की ओर दौड़ पड़ी।

घटना स्थल से पुलिस नें हथियार समेत युवक अभिषेक कुमार एक अन्य युवक मनोज कुंवर के पुत्र रौशन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। साथ हीं पुलिस नें घटना स्थल से एक जिंदा कारतूस व एक खोखा भी बरामद किया है। इधर परिजनों एवं ग्रामीणों के सहयोग से गोली से घायल उक्त किसान को आनन-फानन में इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा लाया। जहां चिकित्सकों नें प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल बेगूसराय रेफर कर दिया है। बछवाड़ा थाने की पुलिस नें बताया कि घटनाक्रम के बीच गिरफ्तार युवक को भी कुछ चोटें आई है, जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा में कराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here