जैन ज्यूलर्स से फिरौती मांगने वाले बठिंडा के आकाशदीप, गग्गी व गगन गिरफ्तार, खुद को बंबीहा ग्रुप का बताकर डालते थे दहशत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर पुलिस ने एसएसपी अमनीत कौंडल की अगुवाई में असामाजिक तत्वों के खिलाफ चलाई मुहिम के तहत एक और बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने होशियारपुर के प्रसिद्ध जैन ज्यूलर्स से इंटरनैशनल नंबर से मैसेज भेजकर 8 लाख रुपये मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को काबू किया है। इस संबंधी पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसएसपी अमनीत कौंडल ने बताया कि थाना सिटी पुलिस को जैन ज्यूलर्स के मालिक अनूप कुमार जैन ने शिकायत दी थी कि उनके मोबाइल नंबर पर इंटरनैशनल नंबरों से कुछ मैसेज आए हैं, जिनमें 8 लाख रुपये फिरौती की मांग की गई है। जिससे उनके घर में डर का माहौल बन गया है और सभी सहमे हुए हैं। इस पर थाना सिटी पुलिस ने 5 अक्तूबर 2021 को मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आईजी कौस्तुब शर्मा के निर्देशों पर उन्होंने जांच के लिए एसपी रविंदरपाल सिंह संधू की अगुवाई में एसपी डिटेक्टिव राकेश कुमार तथा सीआईए स्टाफ इंचार्ज इंस्पैक्टर शिव कुमार और पीपएस डीएसपी प्रवेश चोपड़ा व थाना सिटी प्रभारी इंस्पैक्टर तलविंदर कुमार पर आधारित टीम का गठन किया था।

Advertisements

इस केस की तफ्तीश के लिए अलग-अलग टीमें बना कर विभिन्न पहलुओं पर तकनीकी ढंग से जांच शुरु कर दी गई थी। एसएसपी अमनीत कौंडल ने बताया कि उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब पुलिस ने फिरौती मांगने वाले आकाशदीप सिंह पुत्र मनजीत सिंह निवासी भगता भाई का, जिला बठिंडा को इंस्पैक्टर शिव कुमार द्वारा 9 अक्तूबर को गिरफ्तार किया गया। इसके पास से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, वॉयस चेंजर डिवाइज़ व एक ऑक्सलीड बरामद की थी। इसका साथ देने वाले आरोपी सुखविंदर पाल सिंह उर्फ गग्गी पुत्र केवल सिंह निवासी सालेवाडा पत्ती, जिला बठिंडा को भी इसी दिन गिरफ्तार करके उससे एक मोबाइल फोन तथा एक अन्य आरोपी गगनदीप सिंह उर्फ गगन पुत्र राजिंदर सिंह निवासी मोन बाजार, भगता भाई का, बठिंडा को गिरफ्तार करके उससे एक मोबाइल फोन एवं मोटरसाइकिल सीटी 100 (पीबी-03, एएस-2255) बरामद किया। इन्होंने हमसलाह होकर अनूप कुमार जैन से फिरौती लेने की योजना बनाई थी। इनका साथ देने वालों संबंधी पता लगाने के लिए पूछताछ जारी है।

एसएसपी ने बताया कि गग्गी के खिलाफ थाना दिआलपुरा जिला बठिंडा में पहले भी फिरौती मांगने का मामला दर्ज है, जिसमें यह जमानत पर आया हुआ है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ दौरान इन्होंने बताया है कि वह फिरौती मांगते समय डर एवं दहशत के लिए खुद को बंबीहा गैंग के व्यक्ति बताते थे तथा इंटरनैशनल नंबर से कॉल करके फिरौती मांगते थे। वॉयस चेंजर से आवाज़ बदल कर भारी एवं भयानक आवाज़ के माध्यम से कॉल करते थे तथा इसी तरीके से इनके द्वारा कोटकपूरा इलाके में दो सुनियारों से 1 लाख 50 हजार रुपये की फिरौति ली थी। जिसमें से 1 लाख 5 हजार रुपये बरामद कर लिए गए हैं। गग्गी ने वॉयस चेंजर ऑन लाइन आर्डर पर मंगवाया था। उन्होंने बताया कि इंटरनैशनल नंबरों से कॉल एवं मैसंज होने के कारण मामला थोड़ा पेचीदा था, लेकिन पुलिस ने आधुनिक तकनीकों के प्रयोग करते हुए इसे हल करके इस गिरोह को पकडऩे में सफलता पाई है। उन्होंने बताया कि इस संबंधी जांच जारी है और आरोपियों को कोर्ट में पेश करके रिमांड लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here