शहर वासियों के सपनों का साकार करेगा बायोडायवर्सिटी पार्क: सुंदर शाम अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर वासियों के सपने को साकार करते हुए विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने 5 करोड़ की लागत से 8 एकड़ में बनने वाले बायोडायविर्सटी पार्क का नींव पत्थर रखा। जिले में अपनी किस्म का यह पहला बायोडायविर्सटी पार्क होगा जो कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होने के साथ-साथ लोगों को स्वच्छ वातावरण मुहैया करवाएगा। विधायक सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि शहर वासियों की लंबे समय से मांग थी कि उन्हें एक ऐसा पार्क मिले जहां बच्चे, महिला, बूढ़े सभी वर्गों के लिए कुछ न कुछ हो। इसी मांग को पूरा करने के लिए उन्होंने शहर में बायोडायवर्सिटी पार्क की स्थापना का सपना लिया जो कि अब साकार होने वाला है। उन्होंने कहा कि नए कोर्ट कांप्लेक्स के साथ बनने वाले इस पार्क का का निर्माण कार्य एक वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा। बायोडायवर्सिटी पार्क का नींव पत्थर रखने के दौरान उनके साथ पिछड़ा वर्ग आयोग पंजाब के चेयरमैन सरवन सिंह, डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात, मेयर सुरिंदर कुमार, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(शहरी विकास) व कमिश्नर नगर निगम आशिका जैन भी मौजूद थे।

Advertisements

विधायक ने कहा कि इस पार्क में स्पोर्टस पार्क बनाया जाएगा जहां बास्केटबाल, वालीबाल, टैनिस जैसी खेल के लिए विशेष ग्राउंड तैयार होगी ताकि बच्चे व युवा सभी खेल का आनंद ले सके। इसके अलावा पार्क में चिल्ड्रन प्ले एरिया जिसमें तरह-तरह के झूले होंगे, नाना-नानी पार्क, योग गार्डन, ओपन एयर थियेटर,जागिंग व वाकिंग एरिया, गार्डन लाइट्स, हाई मास्ट लाइट्स, बटर फ्लाई गार्डन, नेशनल ट्री गैलरी, फूड कोर्ट व पार्किंग की विशेष व्यवस्था की जाएगी ताकि लोगों को एक अच्छा माहौल मिल सके। उन्होंने बताया कि इसके अलावा यहां एक खुबसूरत तालाब बनाया जाएगा व विभिन्न तरह के पेड़, पौधे लगाए जाएंगे जो कि वातावरण को और भी खुशगवार बनाएंगे।  

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि यह बायोडायवर्सिटी पार्क हरे भरे होशियारपुर की एक झलक प्रस्तुत करेगा, जिससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पार्क बनने से शहर वासियों के साथ-साथ आस-पास के गांवों के लोगों को भी एक बेहतरीन स्थान मिलेगा जहां वे परिवार व बच्चों के साथ-साथ क्वालिटी टाइम बिता सकेंगे। उन्होंने कहा कि होशियारपुर वासियों को सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए उन्होंने कोई कमी नहीं छोड़ी है। इस मौके पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, मुकेश डाबर, प्रतीक अरोड़ा, एक्सियन कुलदीप सिंह, एक्सियन हरप्रीत सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here