नगर कौंसिल ने कूड़े की ढुलाई के लिए हर साल किए जाते है लाखों रूपये खर्च: पूनम/राजेश रत्तू

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़)। नगर कौंसिल की ओर से कूड़े की ढुलाई के लिए हर साल लाखों रुपए खर्च किये जाते हैं,अभी तक नहीं कर सके कूड़े के डंप के लिए किसी स्थाई जमीन का प्रबंध। उपरोक्त बातों का प्रगटावा वार्ड-11 की अकाली पार्षद पूनम रत्तू एवं समाज सेवक राजेश रत्तू ने करते हुए कहा कि विकास कार्यो में खर्च होने वाले जनता के पैसे को बरवाद किया जा रहा है। नगर निगम पठानकोट से 1 लाख 80 हजार रूपये का वार्षिक एग्रीमैंट हुआ है। इसके लिए प्रत्येक साल का एग्रीमैंट करने के बाद ही कूड़ा डंप करने की अनुमति दी जाती है। पार्षद पूनम रत्तू तथा उनके पति समाज सेवक राजेश रत्तू ने कहा कि नगर कौंसिल के कर्मचारी शहर के वार्डों का कूड़ा इक्ट्ठा कर शहर के कमेटी पार्क के पीछे तथा गुडिय़ा शिवाला मंदिर के पास इक्ट्ठा करते हैं इसके बाद आगे की प्रक्रिया पर साल के 30 लाख रूपये खर्च किये जा रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल के पास काला मंज के पास करीब 44 कनाल अपनी जमीन है, जिसको शहर के विकास के काम में प्रयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मौजूदा आम आदमी पार्टी की सरकार को इस हो रही धांधली को लेकर सख्त एक्शन लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पंजाब में उनकी सरकार बनती तो सबसे पहले उनका फोक्स यही होता कि वह इस जमीन पर एक ऐसा प्रोजेक्ट स्थापित करते जिससे शहर के कूड़े को खाद में बदल कर जहां खेतीबाड़ी के योग्य बनाया जाता, वहीं जनता का पैसा बचाकर शहर के विकास में लगाये जाने की योजना थी।

उन्होंने हाल ही में बनी सरकार से अपील की कि अपना कार्यकाल संभालने के बाद इस ओर गंभीरता से कदम उठाए। इस सबंधी नगर कौंसिल मुकेरियां के प्रधान विनोद कुमार ने कहा कि इस कार्य के लिए टेंडर पास किया गया है। नगर कौंसिल किसी आबादी वाले क्षेत्र से दूर जगह की तलाश कर रही है जैसे ही जगह की व्यवस्था होगी वहा इसका प्रबंध किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here