जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में मदर्स डे सेलिब्रेशन का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में कई अवसरों पर बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों को भी सक्रिय भागीदारी के लिए आमंत्रित किया जाता है। इसी का प्रमाण मदर्स डे पर देखने को मिला जब प्रि. प्राइमरी तथा कक्षाओं की मदर्स को स्कूल में आमंत्रित कर मदर्स डे सेलिब्रेशन आयोजन किया गया। जिसमें माताओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और अपने विचार साँझा करने का अवसर दिया गया जिसे सबने खूब सराहा। वासल एजुकेशन सोसाइटी की वाइस प्रैसिडैंट ईना वासल के साथ सीएम कम सचिव कानूनी सेवाएं अथारिटी अपराजिता जोशीए एडिशनल सिविल जज प्रभजोत कौर हरप्रीत कौर बल तथा उपजीत कौर ने सभी विजेताओं को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया। छात्र सक्षम जैन की माता करिश्मा जैन छात्रा गितिका शर्मा की माता बबिता शर्मा तथा रिवान चौधरी की माता मोहनजीत चौधरी ने क्रमश पहला दूसरा तथा तीसरा स्थान हासिल किया। नायरा तथा अन्वी की माता श्रीमती राधिका तथा छात्र लवित की माता भव्य नागपाल ने कन्सोलेशन पुरस्कार जीता।

Advertisements

मौके पर माताओं लिए कई प्रकार की खेलों का आयोजन किया गया था। खेल की विजेताओं हरजिंदर कौर, नीलम अरोड़ा, मोहनजीत कौर, साक्षी चोपड़ा दीपखिा, राधिका, स्माइली, योगिता, रवदीप कौर, एकता शर्मा, नरिंदर कौर, याशिका को ईनाम स्वरुप ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। मौके पर नन्हें-मुन्ने बच्चों ने अपनी माताओं के लिए प्यार का इज़हार करते गानों पर नृत्य कर सबको मंत्र-मुग्ध कर दिया। स्टेज पर अपने बच्चों के मुख से मीठे बोल सुनकर माताएं खुश नजऱ आ रही थी। कक्षा पहली से पाँचवीँ तक के छात्रों ने स्टेज पर अपनी कला का प्रर्दशन किया। प्रिंसीपल श्री शरत कुमार सिंह ने मौजूद सभी मेहमानों का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि मां का दर्जा विश्व में सबसे ऊंचा है माता के समान कोई जीवनदाता तथा आश्रय नहीं है। हरेक माँ एक सेलिब्रिटी है तथा अपने बच्चों को हर संभव सुविधा देना चाहती है लेकिन इस तेज़ दौड़-धूप भरी जि़ंदगी में अपनी पसंद और प्रतिभा को पीछे छोड़ देती है हमारी कोशिश उन माताओं को भी ऐसे अवसर प्रदान करने की है जहाँ वे अपने बच्चे के साथ-साथ अपनी सक्रिय भागीदारी कर खुशी महसूस कर सकें। वासल एजुकेशन सोसायटी की वाइस प्रैसिडैंट ईना वासल तथा डायरैक्टर अदिति वासल ने सभी को मदर्स-डे की शुभकामनाएं दी तथा कहा कि बच्चों के प्रति स्कूल और अभिभावकों की संयुक्त जिम्मेवारी है। आगामी दिनों में भी हम अभिभावकों को आमंत्रित कर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करते रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here