बारिश से तबाही पुंछ में ट्रक मलबे में दबा ड्राइवर की मौत,सात दुकानें तबाह

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:अनिल भारद्वाज। पुंछ जिले में कई माह बाद हुई वर्षा के साथ बादल फटने से मंडी तहसील में बाढ़ जैसे हालत हो गए। भूस्खलन की चपेट में आने से सीमावर्ती लोरन मंडी क्षेत्र में ट्रक मलबे के नीचे दब गया जिससे ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई, जबकि सात दुकानें तबाह हो गई है। सेना व पुलिस प्रशासन के साथ स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। बीते रोज राजौरी जिला के नारियां क्षेत्र में भी तेज बाढ़ के चलते ग्रेफ का टीपर पानी मे बह गया था। जबकि ड्राइवर और मजदूरों को बचा लिया गया। राजौरी व पुंछ दोंनो जिलों में लोगों के कच्चे पक्के मकानों को भी क्षति पहुंची है। बारिश के चलते किसानों का भी नुकसान हुआ है। वहीं भूस्खलन से पहले अचानक बादल फटने से किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। कई लोगों ने बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाई। कई दुकानों, मकानों और सरकारी इमारतों में पानी घुस गया और उनमें रखा सामान खराब हो गया। पिछले तीन दिनों से जिले के पहाड़ी इलाकों में मूसलधार वर्षा हो रही है। बादल फटने के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए।

Advertisements

जानकारी के अनुसार मंडी तहसील के लोरन, सब्जियां में कई स्थानों पर बादल फटने की घटनाएं सामने आई, जिससे मंडी से पुंछ की तरफ बहती पुलस्त नदी में जलस्तर बढ़ जाने के कारण नदी के किनारे बसे लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया। वहीं, सडक़ें जलमग्न हो गई। बाजारों की सडक़ें तालाब में तब्दील हो गई और घरों व दुकानों में पानी घुस गया। इससे स्थानीय लोगों को नुकसान उठाना पड़ा। लोरन गांव के लोगों ने बताया कि गांव के ज्यादातर लोग खेतों में खेती के काम में जुटे थे। बारिश तेज होने की वजह से सभी घरों की तरफ आ गए।

भूस्खलन की चपेट में आने से पहाड़ का मलबा ट्रक पर पड़ गया जिसके चलते ड्राइवर ट्रक के अंदर फस गया। जेसीबी मशीन व सुरक्षाबलों की मदद से मलबे को हटाया गया और गंभीर रूप से घायल ट्रक पायलट को निकाल एंबुलेंस में डाल अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन वह बच नहीं सका। सुरक्षा बलों व आस पास के लोग बचाब व राहत कार्य मे जुट हुए हैं। आस-पास की सात दुकानें भी तबाह हुई हैं जिससे काफी नुकसान हुआ है। बारिश जारी है प्रशासन द्वारा राहत व बचाव कार्य जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here