बारीं गांव में महिला हुई ठगी की शिकार,10 ग्राम सोने की चैन धोकर 5 ग्राम सोना लेकर रफूचक्कर हुए ठग

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर जिला के टौणी देवी क्षेत्र में सस्ते मूल्य पर गहनों की सफाई के नाम पर ठगी का गोरखधंधा करने वाले सक्रिय हो गए है। गिरोह के सदस्य  आपके घर आकर आभूषणों को चमकाने के नाम पर आपके कीमती गहनों की चोरी कर रहे हैं। ये ठग केमिकल की मदद से सफाई के दौरान गहनों का एक बड़ा हिस्सा चुरा लेते हैं। इनसे बचाव का एकमात्र उपाय आपका जागरूक होना ही है। सोने के गहने और अन्य जेवरातों को चमकाने के नाम पर ग्रामीण क्षेत्रों  में सक्रिय ठग लोगों को बेवकूफ बना कर ठगी कर रहे हैं। 

Advertisements

इस गिरोह के निशाने पर अधिकतर महिलाएं ही होती हैं। गहनों की ठगी करने वाले गिरोह के ठग पूरी प्लानिंग से इस तरह की ठगी को अंजाम दे रहे हैं। सफाई के नाम पर ये ऐसे केमिकल का इस्तेमाल करते हैं, जिससे कीमती आभूषण का एक बड़ा हिस्सा पानी में घुला लेते हैं। आपको पता तब चलता है, जब आपको अपने गहने का वजन कम मालूम होने लगता है। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। ऐसी ही घटना गुरुवार को टौणी देवी क्षेत्र के बारी गांव में हुई। ठग घर में अकेली महिला को पहले पूजा के बर्तन साफ करने के लिए राजी कर गए। बाद में  गले में पड़ी चैन को भी साफ करने के लिए उतरवा लिया। सोने की चैन को साफ कर उसे एक कागज में हल्दी पाउडर लगाकर फ्रिज में रखने के लिए कहा और इसे दो घंटे बाद खोलकर देखने के लिए कहा। महिला को जब शक हुआ तो उन्होंने कागज से सोने की चैन निकाल कर देखा जिसके कई टुकड़े हो चुके थे। पीड़ित महिला ने तुरंत पंचायत प्रधान रविंद्र ठाकुर को पूरी घटना की जानकारी देकर पुलिस को सूचित करने के लिए कहा। प्रधान रविंद्र ठाकुर ने पुलिस चौकी टौणी देवी  में घटना की सूचना दी।

इस बारे पंचायत प्रधान रविंद्र ठाकुर ने बताया कि दो  प्रवासी पुरुष गांव-गांव में जाकर लोगों के आभूषण धोने के नाम पर ठगी कर रहे हैं जिसका शिकार आज सुबह ही बारी गांव की महिला हुई है जिसकी सोने की चैन को बदलकर भाग गए हैं आप सभी से आग्रह है कि इस तरह के लोगों के चक्कर में ना आए तथा अगर कोई इस तरह का बाहरी संदिग्ध व्यक्ति आपको दिखता है तो तुरंत पुलिस चौकी से संपर्क  करें। उधर पुलिस चौकी टौणी देवी के इंचार्ज इंस्पेक्टर केवल सिंह ठाकुर तथा हेड कांस्टेबल संजय कुमार घटना स्थल पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। करीब दस किलोमीटर के एरिया में पूछताछ कर आरोपियों का पता लगाया गया। इंस्पेक्टर के.एस. ठाकुर ने बताया है कि एक मोबाइल नंबर मिला है जिसकी लोकेशन का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि गांव में किसी भी संदिग्ध व्यक्ति के आने पर  तुरंत पुलिस को सूचित करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here