जिला ऊना के डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी में होली मेला 27 फरवरी से

ऊना/होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के मैड़ी स्थित डेरा बाबा बड़भाग सिंह में होली मेले का आयोजन 27 फरवरी से 10 मार्च तक किया जा रहा है। इस बारे जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना राघव शर्मा ने बताया कि होली मेला मैड़ी 27 फरवरी को आरंभ होगा, 7 मार्च को झंडे की रस्म अदा की जाएगी जबकि 9 मार्च व 10 मार्च की मध्यरात्रि दो बजे पंजा प्रसाद वितरित किया जाएगा। 

Advertisements

मालवाहक वाहनों में श्रद्धालुओं के आने पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध 

डीसी राघव शर्मा ने बताया कि जिला ऊना के इस प्रसिद्ध मेले में पंजाब के विभिन्न जिलों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु डेरा बाबा बड़भाग सिंह में माथा टेकने आते हैं। उन्होंने बताया कि ट्रकों, ट्रालों व ट्रैक्टर-ट्राॅली सहित अन्य मालवाहक वाहनों के माध्यम से श्रद्धालुओं के आने पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि यदि मालवाहक वाहनों में कोई भी श्रद्धालु आते हैं तो उन्हें हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार पर रोक दिया जाएगा और चैक बैरियर से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त वाहन मालिक के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।  

डीसी ऊना राघव शर्मा ने पंजाब से आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे मैड़ी मेले में आने के लिए मालवाहक वाहनों का प्रयोग न करें। मेला में आने के लिए केवल बसों का ही प्रयोग करें। उन्होंने श्रद्धालुओं से सफल एवं सुरक्षित धार्मिक यात्रा के लिए जिला प्रशासन ऊना को अपना पूर्ण सहयोग देने का आग्रह किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here