बेटे के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए किसी भी स्तर पर लड़ूंगी लड़ाई: माता सीबो देवी

sibo-devi-wants-jail-for-culprit-his-son-die-due-to-suicide-piyala-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जब कोई व्यक्ति आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाता है तो उसके पीछे कोई न कोई इतना बड़ा कारण होता है व उसे ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है और ऐसे लोगों को सजा मिलना बेहद जरुरी है ताकि वे किसी ओर की जिंदगी को तबाह न कर सकें। मेरे बेटे ने भी अपनी पत्नी, ससुर और दो अन्य लोगों से तंग आकर फंदा लगाकर आत्महत्या की थी। जिसके हत्यारों को सजा दिलाने के लिए मैं किसी भी स्तर पर लड़ाई लड़ूंगी और बेटे के हत्यारों को सजा दिलवा कर ही रहूंगी। प्रैस क्लब होशियारपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान यह कहना था गांव प्याला निवासी सीबो देवी का जिसके बेटे ने इसी वर्ष सितंबर माह में पत्नी एवं ससुराल पक्ष के कुछ अन्य लोगों से तंग आकर फंदा लगाकर जान दे दी थी। 73 वर्षिय सीबो देवी पत्नी स्व. हरी राम निवासी गांव प्लाया (नजदीक नसराला) ने बताया कि उसके सबसे छोटे लडक़े जसवीर सिंह जोकि शादीशुदा था परिवार सहित उनके साथ ही रहता था।

Advertisements

उन्होंने बताया कि जसवीर की पत्नी गुरप्रीत कौर उर्फ गुरमेज कौर अकसर उसे तंग परेशान करती थी और इसमें गुरप्रीत का भाई, पिता एवं एक अन्य व्यक्ति उसका साथ देते हुए जसवीर को मानसिक तौर पर प्रताडि़त करते थे। उन्होंने बताया कि गुरप्रीत द्वारा जसवीर के खिलाफ थाना बुल्लोवाल में झूठी शिकायत देकर धारा 328, 34 के तहत मामला भी दर्ज करवाया गया था। जिसकी इनक्वायरी में शिकायत निराधार पाई गई और मामला उनके हक में हो चुका है। उन्होंने बताया कि उनके बेटे ने इनकी प्रताडऩा से तंग आकर 3 सितंबर 2017 को सायं करीब 6 बजे अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी तथा उसने मरने से पहले उसे तंग करने वालों के नाम रिकार्ड कर दिए थे। जो बाद में पुलिस को सौंपे गए थे। उन्होंने बताया कि जसवीर ने मरने से पहले उसकी पत्नी गुरप्रीत कौर, गुरप्रीत के भाई करनैल सिंह, पिता लेखराज तथा बलदेव उर्फ देबी को अपना मौत का कारण बताते हुए फंदा लगा लिया था। पुलिस ने मामले की तफ्तीश दौरान उक्त चारों लोगों पर मामला दर्ज किया था। परन्तु बाद में केवल गुरप्रीत को ही आरोपी बनाया गया और बाकी को जांच में बरी कर दिया गया था।

उन्होंने मांग की कि उनके बेटे को जिन लोगों के कारण अपनी जीवन लीला समाप्त करने जैसा संगीन कदम उठाना पड़ा उन सभी आरोपियों को सजा मिलनी चाहिए तथा पुलिस को उनके बेटे द्वारा रिकार्ड की गई वॉयस के आधार पर सभी आरोपियों को जेल में बंद करना चाहिए, क्योंकि इनके कारण ही उनके बेटे की जान गई है। उन्होंने बताया कि वे इस संबंध में अलग-अलग पुलिस अधिकारियों को मिल चुके हैं, मगर उन्हें इंसाफ दिए जाने के स्थान पर पुराने मामले जिसमें वह निर्दोष साबित हो चुके हैं को लेकर अधिकारी उन्हें ही धमकाने लगते हैं और केस फिर से खोलने की बात कहते हुए उन्हें चलता कर देते हैं। सीबो देवी ने कहा कि वे सोमवार को डी.आई.जी. जालंधर रेंज को मांगपत्र सौंप कर इंसाफ की मांग करेंगी तथा जब तक आरोपियों को सजा नहीं मिल जाती वे चैन से नहीं बैठेंगी।

उन्होंने कहा कि जसवीर उनका छोटा लडक़ा था और बड़ा ही मेहनती बच्चा था। सीबो देवी ने कहा कि अगर उन्हें इंसाफ न मिला तो वह पुलिस के खिलाफ माननीय अदालत का दरवाजा खटखटाएंगी और जाम लगाकर सडक़ पर निकलने से भी परहेज नहीं करेंगी। इस मौके पर लखबीर सिंह भाटिया, कुलविंदर कौर, मनजीत कौर, बलबीर कौर, जसविंदर कौर सहित अन्य गांव निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here