35 हजार रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा वसीका नवीस गिरफ़्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनाई ज़ीरो सहनशीलता नीति के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा आरंभ की मुहिम के अंतर्गत आज वसीका नवीस लखबीर सिंह, तहसील डेराबस्सी, ज़िला एस. ए. एस. नगर को 35,000 रुपए रिश्वत लेने के दोष अधीन काबू किया गया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त मुलजिम को अमनदीप सिंह निवासी गाँव जड़ौत, डेराबस्सी सब डिविज़न की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर की एक आनलाइन शिकायत की पड़ताल के उपरांत गिरफ़्तार किया गया है।

Advertisements

इस सम्बन्धी और विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने दोष लगाया है कि दोषी वसीका नवीस ने उसके पिता द्वारा बेची जाने वाली ज़मीन की रजिस्टरी करवाने के बदले 45,000 रुपए रिश्वत की माँग की थी। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि दोषी पहले ही उससे रजिस्टरी फीस की कुल रकम के एक फ़ीसद बतौर कमीशन 35,000 रुपए रिश्वत पहली किश्त के तौर पर ले चुका है। शिकायतकर्ता ने इस सम्बन्धित सारी बातचीत अपने मोबाइल पर रिकार्ड करके सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की पड़ताल के उपरांत पाया गया कि उक्त वसीका नवीस ने शिकायतकर्ता से 35,000 रुपए की रिश्वत हासिल की थी और बाकी रकम दूसरी किश्त में अदा की जानी थी। उन्होंने बताया कि इस तफ्तीश के आधार पर उपरोक्त मुलजिम को गिरफ़्तार करके उसके विरुद्ध भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो का थाना उड़न दस्ता-1 पंजाब एस. ए. एस. नगर में रिश्वतखोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है और इस सम्बन्धी आगे कार्यवाही जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here