ठेका आधारित अध्यापकों को रेगुलर नियुक्ति के पत्र सौंपे जाने का गुरपाल इंडियन ने किया स्वागत

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), गौरव मढ़िया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा शुक्रवार को शिक्षा विभाग में काम कर रहे 12,710 ठेका आधारित अध्यापकों को रेगुलर नियुक्ति के पत्र सौंपे जाने का स्वागत करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेश नेता व नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमेन गुरपाल सिंह इंडियन ने कहा कि मान सरकार ने अध्यापक वर्ग से किए बड़े वादे को पूरा किया है। इंडियन ने कहा कि वादे के मुताबिक पिछली सरकारों की बदनीयती से परेशान 12,710 अस्थाई अध्यापकों के पक्के होने से अध्यापकों में खुसी की लहर है।

Advertisements

उन्होंने कहा मेरा विश्वास है कि अगर अध्यापकों का भविष्य सुरक्षित है तो ही वे विद्यार्थियों की किस्मत को बदल सकते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से किये गए ठोस प्रयासों स्वरूप ही अध्यापकों को यह ऐतिहासिक दिन देखने को मिल रहा है। इंडियन ने कहा कि पिछली सरकारों ने पंजाब को लूटने और सिर्फ बयानबाजी के सिवाय अध्यापकों के हितों की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया।दूसरी तरफ भगवंत मान सरकार ने पहले अध्यापकों के वेतन में विस्तार करके बड़ा तोहफा दिया था और अब 12,710 ठेका आधारित अध्यापकों को रेगुलर नियुक्ति के पत्र सौंपे। इस ऐतिहासिक फ़ैसले से समूचे अध्यापक भाईचारे में ख़ुशी की लहर है।इंडियन  ने कहा कि राज्य सरकार के इस बेमिसाल फैसले का लाभ पंजाब के करीब 12,710 अध्यापकों को मिलेगा।

इंडियन ने कहा कि राज्य सरकार ने अध्यापकों से जो वायदा किया था,वह पूरा कर दिया है। उन्होंने कहा कि यह बेमिसाल पहलकदमी राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाने में सहायक सिद्ध होगी।इंडियन ने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व में बनी आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने अपने एक माह के  कार्यकाल के दौरान ही चुनाव पूर्व किए कई वादे पूरे करने शुरू कर दिए थे। सरकार ने हर घर को 300 यूनिट निश्शुल्क बिजली पिछले साल जुलाई माह देने की घोषणा से लोगों को काफी राहत मिली थी। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार रोकने के लिए मान ने 23 मार्च को भगत सिंह के बलिदान दिवस पर एक वाट्सएप नंबर जारी किया गया। जिसमें आने वाली शिकायतों के आधार पर कई केस भी दर्ज किए। इसका असर अब दफ्तरों के कामकाज में दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सबसे महत्वपूर्ण घोषणा पूर्व विधायकों व विधायकों को सिर्फ एक पेंशन देने की की है।इससे पहले हर कार्यकाल की अलग पेंशन मिलती थी।इंडियन ने कहा कि अब विकास की गति तेज की जाएगी। बड़ी-बड़ी इंडस्ट्री आ रही हैं और प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिलेगा।भ्रष्टाचार के आरोपी मंत्री और अफसरों तक को मान सरकार ने जेल भेजा। उनकी सरकार ने मूंगी पर एमएसपी दी। गन्ने के 392 करोड़ रुपये दिए।580 मोहल्ला क्लिनिक चलाए। अब स्कूल ऑफ एमिनेंस शुरू होंगे। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में इंसाफ दिलाने का वादा भी हमारी सरकार ने निभाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here