पुलिस ने 24 घंटे में हल किया सोना और रुपयों की लूट का मामला, दो काबू, तीसरे की तलाश जारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पुलिस ने दसूहा में पिछले दिन हुई लूट के मामले को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है, जबकि तीसरे आरोपी की तलाश के लिए छापामारी जारी है। जानकारी देेते हुए एसएसपी सरताज सिंह चाहल ने बताया कि थाना दसूहा पुलिस ने 30 जुलाई को लूट का मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि पुलिस को भरत सैनी पुत्र राजिंदर सैनी निवासी खोड़ला, जिला झुनझुन, राजस्थान ने बताया था कि वह माभवानी लैजेस्टिक कंपनी चंडीगढ़ में सोना सप्लाई करने का काम करता है। 29 जुलाई को चंडीगढ़ से होशियारपुर आकर सोने का एक पार्सल ज्यूलर्स की दुकान पर देकर 18.40 लाख रुपये हासिल किए।

Advertisements

इसके बाद एक पार्सल सोना अतुल वर्मा पुत्र विजय वर्मा सहदेव ज्यूलर्स तलवाड़ा को होशियारपुर बस स्टैंड पर डिलीवर करना था। अतुल वर्मा ने होशियारपुर के बस स्टैंड से भरत सैनी को अरनी कार (पीबी 07, बीएल 1642, डिजायर) में बिठाया और यह कहते हुए कि वह सोने के 17 लाख रुपये उसे देकर उसे चंडीगढ़ की बस में चढ़ा देगा, तलवाड़ा की तरफ चल पड़ा। गांव रामपुर हलेड़ के समीप दो अज्ञात नौजवानों ने एक्टिवा उनकी कार के आगे लगा दिया और मारने की धमकियां देकर उससे सोना व रुपयों वाला बैग छीन कर फरार हो गए। पुलिस ने सूचना मिलते ही मामले की जांच शुरु कर दी थी।

एस.एस.पी ने बताया कि दसूहा पुलिस की ओर से इस संबंध में भरत सैनी के बयानों पर मुकद्दमा नंबर 155 तिथि 30 जुलाई 2023 के अंतर्गत धारा 379 बी, 114, 115, 120 बी आई.पी.सी के अंतर्गत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी। उन्होंने बताया कि उक्त मुकद्दमे को ट्रेस करने के लिए एस.पी(जांच) होशियापुर सर्बजीत सिंह बाहिया की निगरानी में डी.एस.पी सब डिविजन दसूहा बलबीर सिंह व मुख्य अधिकारी थाना दसूहा इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। इस टीम ने मेहनत कर 12 घंटे के भीतर लूट की सारी वारदात संबंधी जांच पूरी कर ली।

इस दौरान पुलिस ने भरत सैनी से दोबारा सारी वारदात के बारे में पूछताछ कर अतुल वर्मा व उसके वर्कर दिनेश कुमार पुत्र दर्शन सिंह निवासी निमोली, थाना तलवाड़ा को गांव संसारपुर के नजदीक से गिरफ्तार कर गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस ने अतुल वर्मा व उसके वर्कर की ओर से अपने आप बनाई हुई सारी कहानी का पर्दाफाश कर अतुल वर्मा से 295 ग्राम सोना, जिसकी कीमत करीब 17 लाख रुपए, मौके पर एक्टिवा से लूट करने वाले दिनेश कुमार से 14 लाख 60 हजार रुपए सहित सहित वारदात में प्रयोग की गई कार स्विफ्ट डिजायर नंबर(पी.बी07 बी.एल 1642) व काले रंग की बिना नंबर की एक्टिवा को बरामद किया। इनके तीसरे साथी को अभी गिरफ्तार करना बाकी है।

एस.एस.पी ने बताया कि यह सारी कहानी सहदेव ज्यूलर के मालिक अतुल वर्मा निवासी तलवाड़ा की ओर से अपने वर्कर दिनेश कुमार निमोली के साथ मिलकर रची गई थी, जिसको होशियारपुर जिला पुलिस ने 12 घंटे में ट्रेस कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों का पुलिस रिमांड हासिल कर और आगे पूछताछ की जाएगी। इस दौरान एस.पी(जांच) होशियापुर सर्बजीत सिंह बाहिया व डी.एस.पी सब डिविजन दसूहा बलबीर सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here