पुलिस ने सरहद पार से नशा तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश: 6 किलो हेरोइन, 1.5 लाख की ड्रग मनी सहित एक व्यक्ति काबू

चंडीगढ़/अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध चलाई जा रही मुहिम के अंतर्गत पंजाब पुलिस ने सरहद पार से चलाए जा रहे नशा तस्करी रैकेट का पर्दाफाश करते हुये एक व्यक्ति को गिरफ़्तार करके उसके पास से 6 किलो हेरोइन और 1.5 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की है। यह जानकारी देते हुये डीजीपी, पंजाब गौरव यादव ने गुरूवार को यहाँ बताया कि गिरफ़्तार किये गए मुलजिम की पहचान शिन्दर सिंह निवासी गाँव बुटे की छन्ना महतपुर, जालंधर के तौर पर हुई है।

Advertisements

मुलजिम नशा तस्कर है और पहले भी एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत दो आपराधिक मामलों का सामना कर रहा था। डीजीपी ने बताया कि स्टेट स्पैशल आपरेशन सेल (एस. एस. ओ. सी.) अमृतसर को सूचना मिली थी कि मुलजिम शिन्दर सिंह और उसके साथियों ने हाल ही में पाकिस्तान आधारित तस्करों और एजेंसियों की तरफ से फिऱोज़पुर क्षेत्र के नदी के रास्ते के द्वारा भारतीय क्षेत्र में भेजी गई हेरोइन की बड़ी खेप प्राप्त की थी और वह( शिन्दर और अन्य) उक्त खेप को खरीददार पक्ष (पार्टी) तक पहुँचाने के लिए अमृतसर के आसपास मौजूद हैं। 

उन्होंने बताया कि तत्काल कार्यवाही करते हुये एस. एस. ओ. सी. अमृतसर की विशेष पुलिस टीम ने एक आपरेशन आरंभ किया और योजनाबद्ध तरीके के साथ इलाके की घेराबन्दी करके दोषी शिन्दर सिंह को गिरफ़्तार करने में सफलता हासिल की। प्राथमिक जाँच के बारे और जानकारी साझा करते हुये एआईजी एस. एस. ओ. सी. सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि यह बात सामने आई है कि कुछ दिन पहले फिऱोज़पुर सैक्टर में पाक आधारित तस्करों ने बाढ़ के कारण दरिया के किनारे के के साथ पड़ी दरार को इस्तेमाल करके दरिया के द्वारा नशों की खेप की तस्करी की।  

उन्होंने कहा कि ड्रग सप्लायरों, डीलरें और उनके खरीददारों के समूचे नैटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए आगे जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस ग्रुप के बाकी सदस्यों को गिरफ़्तार करके जांच को तर्कपूर्ण निष्कर्ष तक पहुँचाने के लिए उक्त व्यक्तियों से सम्बन्धित सब अगली- पिछली कडिय़ाँ जांचने के यत्न किये जा रहे हैं। इस सम्बन्धी थाना एस. एस. ओ. सी अमृतसर में एन. डी. पी. एस. एक्ट की धारा 21, 25 और 29 के अधीन मुकदमा नंबर 23 तारीख़ 03. 08. 2023 को दर्ज किया गया है और जल्द ही दोषी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड ले लिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here