सनातनीओ को अपनी हिन्दू एकता शौर्य शक्ति दिखाने के उद्देश्य निकली जा रही शौर्य जागरण यात्रा: नरेश पंडित 

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़) गौरव मढ़िया। सनातनीओ को अपनी हिन्दू एकता शौर्य शक्ति दिखाने के उद्देश्य एवं हिन्दू एकता का परिचय हेतु विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल आने वाली आठ अक्टूबर को हैरिटेज सिटी में शौर्य जागरण यात्रा निकालने जा रही है।जिसमें देश के अलग-अलग हिस्सों से साधु-संत शामिल होंगे। इस यात्रा के दौरान पूरे राज्य में करीब 100 से अधिक स्थानों पर छोटी-बड़ी सभाओं का आयोजन होगा।यात्रा का उद्देश्य लव जिहाद लैंड जिहाद और अलगाववाद रहेगा। इस यात्रा में राज्य के तमाम स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित भी किया जाएगा।बुधवार को यात्रा को सफल बनाने के लिए बजरंग दल कार्यकर्ताओ द्वारा शहर की सभी संस्थाओ को निमंत्रण पत्र दिया जा रहा है।

Advertisements

इसी कड़ी के तहत विश्व हिन्दू परिषद् जालंधर विभाग के प्रधान नरेश पंडित ने मंदिर धर्म सभा के उप प्रधान कमल मल्होत्रा और ज्वाइंट सेकेरेट्री राकेश  चोपड़ा,महासचिव विजय खोसला व कैशियर डॉ बजिंदर वॉधवा आरएसएस के जिला कार्यवाह बलविंदर सिंह सहित मंदिर कमेटी को निमंत्रण पत्र दिया। इसी कड़ी के तहत बजरंग दल के जिला उपप्रधान आनंद यादव ने अशोक बॉडी टेम्पल के अशोक को निमंत्रण पत्र दिया।

इस अवसर पर नरेश पंडित ने कहा कि यात्रा के दौरान लोगों को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की जनवरी में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के बाद दर्शन के लिए निमंत्रण भी दिया जाएगा। साथ ही लव जिहाद,लैंड जिहाद,अलगाववाद आदि के बारे में सचेत भी किया जाएगा। यात्रा में धार्मिक आस्था केंद्रों के साथ-साथ प्रांत के उन क्रांतिवीरों को भी स्मरण किया जाएगा, जिन्होंने अपने समाज, देश, धर्म, संस्कृति की रक्षा के लिए अपनी प्राणों की आहुति दे दी। आज के युवाओं को उनके बलिदानों की गाथाओं को बताना अनिवार्य है। नरेश पंडित ने कहा कि आज अपने देश में ही नहीं वरन विश्व में हिंदुत्व का परचम लहरा रहा है। सऊदी अरब मे मुरारी बाबू जी कथा करने गए तो वहा के सुल्तान ने राम चरित्र मानस को सिर पर रख कर जय श्री राम बोला। इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा कि वह जी 20 मे एक राष्ट्राध्यक्ष के रुप में नहीं बल्कि एक सनातनी के रूप मे भागीदारी कर रहे है, इंडोनेशिया में रुपए पर गणेश जी की प्रतिमा लगी है और रामलीला का आयोजन हो रहा है।

कलियर में आये लोगों को गंगाजल और गीता भेंट की जा रही है। जो भारत पूरे देश में विश्व गुरु रहा आज पुनः अपनी अमिट पहचान बना रहा है। आज भारत उन देशों के शीर्ष पर स्थित हुआ है जहां वंचित समाज के लोगों ने मैला सर पर उठाना स्वीकार किया पर अपना धर्म बदलना नहीं। यात्रा के संबंध में नरेश पंडित ने कहा कि आठ अक्टूबर को कपूथला के डीसी चौंक में शौर्य जागरण यात्रा पहुंचेगी। यात्रा में भगवान पुरुषोत्तम श्रीराम दरबार की पूजा-अर्चना के साथ महाआरती होगी। उन्होंने बताया कि इस यात्रा में पूरे जिले से रामभक्त पहुंचेंगे। इस अवसर पर अतुल गर्ग, आनंद यादव, मोहित जस्सल, अशोक, दिव्य ज्योति जागृति संस्थान युवा मोर्चा प्रधान कवी बजाज, राजन गुलाटी, जस चाहल, हरप्रीत सिंह, जस, जोगा, सौरभ, सूरज, डा बजिंदर वधवा अदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here