अधिकारित सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म को  प्रयोग से नफरत फैला रही हैः राजा वडिंग

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा हाल ही में फैलाई गई नफरत और दुश्मनी की कड़ी निंदा की है। यह निंदा भाजपा द्वारा अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर राहुल गांधी को रावण के रूप में दर्शाने वाली एक आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने के जवाब में आई, जिसे राजा वारिंग ने केंद्र सरकार द्वारा देश को नष्ट करने की एक चाल बताया।भाजपा के आधिकारिक सोशल मीडिया ने डिजिटल रूप से रावण में तब्दील राहुल गांधी की एक तस्वीर सांझा की, जिसमें एक संदेश के साथ उन्हें ‘राम विरोधी’ और ‘धर्म विरोधी’ बताया गया, जिसमें उन पर देश को कमजोर करने के इरादे रखने का आरोप लगाया गया।

Advertisements

राजा वडिंग ने भाजपा की खराब रणनीति की आलोचना करते हुए कहा, “ऐसा लगता है कि भाजपा अपने संचार दृष्टिकोण में बहुत पीछे चली गई है। जबकि पहले वे इस तरह के उद्देश्य के लिए घृणा संदेश फैलाने के लिए अनौपचारिक चैनलों पर भरोसा करते थे, अब वे अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का उपयोग करने के लिए नीचे आ गए हैं।”कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इस कार्रवाई को दुर्भावना से की गई कार्रवाई बताया है. राजा वडिंग ने कहा, ”बीजेपी राहुल गांधी के खिलाफ विवाद पैदा करने की कोशिश कर रही है, खासकर तब जब वह हाल के दिनों में दरबार साहिब में धार्मिक समारोहों में हिस्सा ले रहे हैं, इसलिए उनके खिलाफ नफरत फैलाने का सहारा लिया गया.”इन कार्यों के जवाब में, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राज्य भर के विभिन्न जिला मुख्यालयों में रावण के रूप में चित्रित प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले फूंकने का फैसला किया है।

राजा वारिंग ने जनता को आगाह करते हुए टिप्पणी की, “नरेंद्र मोदी रावण के असली रूप का प्रतिनिधित्व करते हैं, विभिन्न तरीकों से राष्ट्रीय स्तर पर अपनी दुश्मनी प्रदर्शित करते हैं। पंजाब भाजपा द्वारा अपनाई गई विभाजनकारी रणनीति के बिल्कुल विपरीत, प्रेम और एकता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।” ।”प्रदेश कांग्रेस नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी प्रतिक्रिया नफरत से प्रेरित नहीं थी, बल्कि इसका उद्देश्य लोगों के सामने वास्तविकता को उजागर करना था। राजा वडिंग ने उनके कार्यों के पीछे के प्रतीकवाद को रेखांकित करते हुए कहा, “पंजाब के नागरिक पहले से ही अच्छी तरह से जानते हैं कि असली रावण कौन है, हम सिर्फ शुरुआती दशहरा मना रहे हैं।”नतीजतन, भाजपा के हालिया सोशल मीडिया पोस्ट की कांग्रेस पार्टी ने कड़ी निंदा की है और इसे राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ हताशापूर्ण और नफरत फैलाने वाला कदम बताया है। पुतला दहन भाजपा के नफरत और विभाजन के एजेंडे के विपरीत, कांग्रेस पार्टी की एकता और प्रेम के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here