मुख्यमंत्री और स्पीकर ने पंजाब विधान सभा सैशन की कार्यवाही देखने आए ऑक्सब्रिज वर्ल्ड स्कूल कोटकपूरा के विद्यार्थियों के साथ की मुलाकात

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। ऑक्सब्रिज वर्ल्ड स्कूल, कोटकपूरा के विद्यार्थियों ने बीते कल विधान सभा सैशन की कार्यवाही दर्शक के तौर पर देखी और सदन में होते वैधानिक कामकाज के बारे जानकारी प्राप्त की। सैशन की कार्यवाही देखने आए स्कूली विद्यार्थियों के साथ मुख्यमंत्री पंजाब स. भगवंत सिंह मान और स्पीकर पंजाब विधान सभा स. कुलतार सिंह संधवां ने मुलाकात की और उन को जीवन में मेहनत करके सफल मनुष्य बनने और राज्य और देश की तरक्की के लिए अपना कीमती योगदान डालने के लिए प्रेरित किया।

Advertisements

मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों के सवालों के जवाब देते हुये कहा कि पंजाब सरकार ने अब तक राज्य के 37,000 से अधिक योग्य नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ दीं हैं। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद पंजाब के नौजवानों राज्य में बेहतर रोज़गार मुहैया करवाना है जिससे पंजाबी नौजवान राज्य छोड़ कर बाहर के मुल्कों की तरफ न जाएँ बल्कि अपने पंजाब में ही रोज़गार हासिल करके राज्य की सेवा करें।  स. संधवां ने इस अवसर पर कहा कि सदन की कार्यवाही देख कर जहाँ विद्यार्थियों को राज्य की वैधानिक कार्य प्रणाली के बारे जानकारी मिलती है, वहीं राजनैतिक नेताओं की कारगुज़ारी साकार रूप में देखने को मिलती है।

उन्होंने विद्यार्थियों को उत्साहित करते हुये कहा कि राज्य सरकार का उद्देश्य है कि पंजाब के नौजवान विदेश जाने की लालसा छोड़े और यहाँ रह कर ही अच्छा रोज़गार हासिल करें और अपने समाज की भलाई के लिए काम करें।  इस अवसर पर ऑक्सब्रिज वर्ल्ड स्कूल के प्रिंसिपल समीना खुराना और वाइस प्रिंसिपल सपना बजाज ने विद्यार्थियों को उत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री पंजाब और स्पीकर पंजाब विधान सभा का धन्यवाद भी किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here